Breaking News

गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के लिए उतरावा के प्राचीन हनुमान मंदिर में चला पोस्टकार्ड अभियान

लखनऊ। राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र निगोंहा के निकट उतरांवा गांव में गौ के गोबर व मिट्टी से निर्मित 300 वर्ष प्राचीन हनुमान मंदिर में दर्शन करने के उपरांत ग्रामवासियों ने पोस्ट कार्ड लिखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से अनुरोध किया है कि वह अति शीघ्र ‘गौ माता को राज्य माता का दर्जा’ प्रदान करे। मंदिर के प्रबंधक शैलेन्द्र सिंह चौहान (वरिष्ठ समाजसेवी) ने बताया कि आज ग्रामवासियों ने श्री हनुमान जी के चरणों में प्रणाम करने के उपरांत सामूहिक हरिनाम कीर्तन कर लोक परमार्थ सेवा समिति द्वारा चलाए जा रहे पोस्ट कार्ड अभियान गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का पूर्ण समर्थन करते हुए पोस्ट कार्ड लिखे।

ज्ञात हो कि गौ सेवक लालू भाई के नेतृत्व में लोक परमार्थ सेवा समिति ने पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत 24 जुलाई से लखनऊ के मनकामेश्वर महादेव मंदिर की महंत देव्या गिरि जी से पोस्ट कार्ड लिखवाकर की थी। समिति के इस अभियान को कई साधु संतो के अलावा कई सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है।

गौ सेवक लालू भाई ने बताया कि समिति लंबे समय से गौ माताओं हेतु 56 भोग, सामूहिक हरिनाम कीर्तन व गौ कथा करवाकर व पोस्ट कार्ड का अभियान चलाकर गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने के लिए प्रयासरत है। समिति का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी गौ माता के संवर्धन हेतु सराहनीय कार्य कर रहे हैं और उन्होंने निराश्रित गौ वंश हेतु बहुत अधिक मात्रा में चारे की व्यवस्था भी कर रखी है। लेकिन अब गौ माताओं को चारा उपलब्ध कराने के साथ साथ सम्मान देने की भी जरूरत है। इसलिए गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिलना नितांत जरूरी है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...