Breaking News

करे इन सुपरफूड्स का इस्तेमाल दीपिका पादुकोण जैसे हो जाएँगे आपके होंठ

कई महिलाओं की चाहत होती है कि उनके होंठ बॉलीवुड की क्वीन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जैसे हो जाएं, इसके लिए आपको कुछ सुपरफूड्स का इस्तेमाल करना होगा, भी आपके होंठ नहीं फटेंगे.

दूध

दूध (Milk) के मॉइस्चराइजिंग गुण आपके होंठों को मुलायम बनाने में मदद करते हैं. दूध और हल्दी को होठों पर पेस्ट के रूप में लगाएं और पानी से धोने से पहले तकरीबन पांच मिनट के लिए छोड़ दें.

शहद

शहद में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो डैमेज्ड सेल्स को हाइड्रेट करते हैं. फटे होंठों को मुलायम बनाने के लिए शहद और चीनी के स्क्रब का इस्तेमाल करें, जल्द इसका फर्क नजर आने लगेगा.

टमाटर का जूस

टमाटर सूखे, काले और फटे होठों का इलाज करने का एक शानदार नुस्खा है जो लिप्स में फिर से जान डाल देता है. इसके लिए आप टमाटर के पेस्ट को अपने होठों पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें.

बादाम का तेल

बादाम के तेल (Almond Oil) में विटामिन ई जैसे अहम पोषक तत्व पाए जाते हैं जो विटामिन सी जैसे अन्य एंटीऑक्सिडेंट के साथ काम करते हैं, ये होंठों को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करते हैं.  आपको बस इतना करना है कि मुलायम और कोमल होंठ पाने के लिए बादाम का तेल लिप्स पर लगाएं.

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...