Breaking News

चंबल विद्या पीठ द्वारा आयोजित चम्बल क्रिकेट लीग सीजन-2 का पोस्टर जारी, एक अप्रैल को होगा शुभारंभ

• चम्बल आश्रम के हुकुमपुरा ग्राउंड पर आयोजित होगी प्रतियोगिता

औरैया/पचनद। चंबल विद्यापीठ द्वारा आयोजित ‘चंबल क्रिकेट लीग सीजन-2’ चंबल आश्रम हुकुमपुरा ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस क्रिकेट मैच का 1 अप्रैल को चंबल घाटी के भगत सिंह नाम से विख्यात शहीद डॉ महेश सिंह चौहान के शहादत दिवस पर शुभारंभ होगा। समापन समारोह 14 अप्रैल को भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस के अवसर पर होगा।

चंबल क्रिकेट लीग-2 का पोस्टर आयोजन समिति द्वारा रिलीज कर दिया गया। इस अवसर चंबल विद्यापीठ संस्थापक डॉ शाह आलम राना ने कहा कि इस लीग से घाटी की सकारात्मक छवि बनी है। इस बार भी बिलौड पंचायत के इस बीहड़ी गांव में क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा होगा।

खेत मे नाली डालने से मना करने पर दबंगों ने की मारपीट, 12 वर्षीय पुत्र सहित मां बेटी घायल

चंबल अंचल के जालौन, औरैया, भिंड, इटावा, बाह, मुरैना और धौलपुर के खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। विभिन्न जनपदों की टीमें अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा रही हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 मार्च है। क्रांतिकारी लेखक डॉ राना ने सभी से सहयोग की अपील की है।

आयोजन समिति से जुड़े बाबा परिहार ने बताया कि विजेता व उपविजेता टीम को पुरस्कार राशि के साथ मेडल, शील्ड और ट्राफी से भी सम्मानित किया जाएगा। देवेंद्र सिंह ने बताया कि एक गांव या वार्ड के खिलाड़ी ही टीम में रहेंगे। सभी को आधार कार्ड लाना जरूरी है। सभी खिलाड़ियों को खेल ड्रेस में आना अनिवार्य है। प्रत्येक मैच 12 ओवर का होगा जिसमें लाल नीविया टेनिस गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा। सभी टीमें अपनी किट साथ लाएं, कमेटी की तरफ से सिर्फ गेंद दी जाएगी।

14 बिदुओं के समझौते को लागू न किये जाने से नाराज विद्युत कर्मियों की हड़ताल को लेकर डीएम एसपी सक्रिय

अंपायर का फैसला सर्वमान्य होगा। एलबीडब्ल्यू के अलावा सभी नियम लागू होंगे। सभी टीमों को खेल से आधे घंटे पहले आना अनिवार्य है। सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। हर मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा जाएगा।

चंबल परिवार समव्यक वीरेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि दो दशक से विभिन्न आयोजन करते रहे हैं। इससे प्रतिभाओ को निखरने का अवसर मिलता है। पोस्टर रिलीज के दौरान मनीष कुमार, आदिल खान, अंकित चौहान, भगवान सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...