Breaking News

माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले 24 आरोपियों के पोस्टर चस्पा

फिरोजाबाद में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन कर माहौल खराब करने वालों की धरपकड़ का अभियान जारी है.जिले में अभी तक 16 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पहचान के लिए 24 लोगो के पोस्टरों को जारी जर उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किया गया है साथ ही यह ऐलान भी किया गया है कि जो भी व्यक्ति इनकी जानकारी पुलिस को देगा उसकी पहचान को गोपनीय रखा जायेगा।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट के दौरान हजरत मोहम्मद साहब पर की गई अशोभनीय टिप्पणी के विरोध में पूरे देश के मुस्लिम समाज में गुस्सा है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं यूपी के फिरोजाबाद जिले में भी शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुआ था हालांकि कोई हिंसक प्रदर्शन ना हो इसको रोकने के लिए काफी कोशिश की गई थी. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था. साथ ही ड्रोन के जरिए संवेदनशील इलाकों में नजर रखी जा रही थी।

धारा 144 भी लागू की गई थी. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी युवाओं से अपील की थी कि वह शांति के साथ जुमे की नमाज अदा करने के बाद सीधे अपने घर को जाएं किसी तरह का कोई प्रदर्शन ना करें बावजूद इसके रसूलपुर इलाके में कुछ लोगों ने हाथों में मजहबी झंडे लेकर पुलिस के सामने जमकर नारेबाजी की. इसी मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस ने 7 लोगों को नामजद करते हुए 70 से 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. एसएसपी आशीष तिवारी के मुताविक किसी तरह का कोई हिंसक प्रदर्शन नहीं हुआ।

कुछ लोगों ने एक गली के अंदर जरूर प्रदर्शन किया था.पुलिस के मुताबिक इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है मौके से तैयार करायी गयी फोटोग्राफी से आरोपियों की पहचान की जा रही है. जिन लोगों ने भी कानून का उल्लंघन किया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी.24 आरोपियों के फोटोग्राफ्स सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किये गए है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

मण्डलायुक्त डा. रोशन जैकब ने नालों के साफ-सफाई को लेकर विभिन्न स्थानों का किया औचक निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, June 29, 2022 लखनऊः मण्डलायुक्त ...