Breaking News

इसरो साइंटिस्ट अरविंद सिंह की उपस्थित में सचिन गौरी वर्मा से हाथ मिलाएगी प्रगति

चौरी चौरा/गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा निवासी सचिन गौरी वर्मा के साथ 26 फरवरी को वाराणसी की प्रगति फाउंडेशन हाथ मिलाने जा रही। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इसरो के साइंटिस्ट अरविंद सिंह होंगे।

शिक्षा के क्षेत्र में पिछले 4 वर्षों से चंदौली और बनारस में बड़े स्तर पर कार्य कर रही प्रगति टीम गोरखपुर जिले के चौरी चौरा में अब सचिन गौरी वर्मा की संस्था पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के साथ मिल के कार्य करेगी।

यूपी में इ बा..

4 फरवरी को पंडित महामना फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक सचिन गौरी वर्मा द्वारा आयोजित चौरी चौरा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह में प्रगति टीम को महामना आइडल अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

इस कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक आशुतोष द्विवेदी टीम के मेंटर बृजेश सिंह तथा कुछ सदस्यों को गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव ने सम्मानित किया।

इसरो साइंटिस्ट अरविंद सिंह

सचिन ने बताया कि वह प्रगति फाउंडेशन के मिशन प्रगति के इस मुहिम में सहायता करेंगे। प्रगति गांव के गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए 2018 से कार्य कर रही है। प्रगति देश की एकमात्र ऐसी संस्था है।

जिसमें डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक तथा डांस और फाइन आर्ट के एक्सपर्ट मौजूद है जो बच्चे को उनके अलग-अलग क्षेत्र में मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। पिछले 4 वर्षों से प्रगति में करीब 8000 बच्चे जुड़े और अपने क्षेत्र में बेहतर किया।

कर्मचारी लगते टेंशन, नेताओं को कई पेंशन!

प्रगति प्रतिभाशाली बच्चों को आर्थिक रूप से मदद भी करती है। इस संस्था का मिशन पूरे देश में प्रगति करना है जो कि अगले आने वाले 10 वर्षों में पूरा हो सकता है। प्रगति के कार्यकारी सदस्य अभिजीत पांडे, रश्मि, दीक्षा, जया, नूतन, संचिता, पुष्पांजलि तथा डोनिल है।

मजदूरी छूटे या पढ़ाई, पानी औरत को ही लाना है…

सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि वह अमेरिका की गीता तिवारी और पुणे महाराष्ट्र की अनुपमा सिंह के मार्गदर्शन में गांव की बच्चियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहे है एवं गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव तथा लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला के प्रधानाचार्य एवं उत्तर प्रदेश माध्यमिक चयन बोर्ड के पूर्व सदस्य डॉक्टर दिनेश मणि त्रिपाठी सचिन के गुरु एवं अभिभावक है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में चल रहे द्वितीय ’संरक्षा महासम्मेलन’ का हुआ समापन

• ‘एहसास फाउंडेशन’ की संरक्षिका शची सिंह ने ‘जीवन प्रबन्धन एवं कौशल’ विषय पर दिया ...