Breaking News

मनकामेश्वर मंदिर में गौघृत के 108 दीप प्रज्वलित, महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर गाय को राजमाता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना

  • Published by- @MrAnshulGauravWritten by- Daya Shankar chaudhary, Monday, 28 Febraury, 2022

लखनऊ। महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर मनकामेश्वर महादेव मंदिर में लोकपरमार्थ सेवा समिति और गायत्री मिष्ठान्न भण्डार के संयुक्त तत्वावधान में गौघृत के 108 दीपों को प्रज्वलित करके श्रद्धालुओं ने महादेव की आरती की और उत्तर प्रदेश में गौमाता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की।

कार्यक्रम के संयोजक सुनील कुमार वैश्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश में गाय को छुट्टा जानवर और आवारा पशु के नाम से सम्बोधित करके अपमान किया जा रहा है जो कि उचित नहीं है। यदि गाय को सम्मानित तरीके से संरक्षित किया जाए तो इससे आर्थिक उन्नति की जा सकती है। उन्होंने कहा की गाय का संरक्षण करके स्वरोजगार के अवसर पैदा किए जा सकते हैं और स्वास्थ्य की रक्षा भी की जा सकती है।

बताते चलें कि मनकामेश्वर महादेव मंदिर की महंत देव्या गिरि जी ने 24 जुलाई 2021 को गौमाता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर राज्य सरकार को भेजने के लिए पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत भी की थी। इसके अलावा श्रीधाम मथुरा वृंदावन और अयोध्या के कई साधु महात्माओं ने इस अभियान का समर्थन करते हुए राज्य सरकार को पोस्ट कार्ड लिखकर अभियान का समर्थन किया है।

आज के इस कार्यक्रम में सीमा वैश्य, लालू भाई बबलू गुप्ता आर पी सिंह संतोष कुमार आदि शामिल हुए। यह धार्मिक आयोजन मनकामेश्वर महादेव मंदिर की श्री महंत देव्या गिरि जी के सानिध्य में हुआ।

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...