Breaking News

दो मिनट में तैयार करे Chocolate Popcorn, जानिए रेसिपी

पॉपकॉर्न का नाम सुनते ही कहीं ना कहीं मूवी थिएटर की याद आ ही जाती है, वो भी इसलिए क्योंकि इसे स्नैक के तौर पर उस समय सबसे बेस्ट माना जाता है। ज्यादातर लोग मूवी थिएटर में पॉपकॉर्न खाना पसंद करते हैं। घर में भी बनाया चाहें तो ये सिर्फ दो मिनट में बनकर तैयार हो जाता है।

अगर आप भी घर में पॉपकॉर्न बनाना पसंद करते हैं लेकिन एक ही नमक वाला स्वाद खाकर बोर हो गए हैं तो आज हम आपको राष्ट्रीय पॉपकॉर्न दिवस के अवसर पर सिर्फ एक नहीं बल्कि दो तरह की पॉपकॉर्न रेसिपी (National Popcorn Day Recipe) बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप नमक वाला पॉपकॉर्न का स्वाद भूल ही जाएंगे। बच्चों से लेकर बड़े इस तरह के बने पॉपकॉर्न को काफी पसंद कर सकते हैं। आइए पॉपकॉर्न की दो नई रेसिपी जानते हैं।

Chocolate Popcorn Recipe

बच्चों को चॉकलेट काफी पसंद होती है और वो पॉपकॉर्न के भी दीवाने होते हैं। इसलिए आप अपने बच्चों के लिए चॉकलेट पॉपकॉर्न भी बना सकते हैं। इसके लिए खास सामग्री (Chocolate Popcorn Ingredients) की जरूरत नहीं है। बस डेढ़ कप कॉर्न, आधा कप कद्दूकस चॉकलेट और 4 बड़े चम्मच मक्खन चाहिए।

चॉकलेट पॉपकॉर्न बनाने (How to make Chocolate Popcorn in Hindi) के लिए गैस पर सबसे पहले एक पैन रखें। इसमें 4 बड़े चम्मच मक्खन के डालें और गर्म कर लें। इसके बाद इसमें कॉर्न डालकर फूटने के लिए ढक दें। अब ऊपर से कद्दूकस किए हुए चॉकलेट को भी मिक्स कर दें। इस तरह से चॉकलेट पॉपकॉर्न बनकर तैयार हो जाएंगे।

Cheese Popcorn Recipe

बच्चों से लेकर बड़ो को चीज़ काफी पसंद होता है। अगर आप चॉकलेट पॉपकॉर्न नहीं बनाना चाहते हैं तो चीज़ का इस्तेमाल करके चीज़ पॉपकॉर्न बना सकते हैं। इसके लिए खास सामग्री (Cheese Popcorn Ingredients) की जरूरत नहीं है। इसके लिए चेडर चीज़ पाउडर, 1 कप कॉर्न, 1 टेबल स्पून मक्खन और नमक की जरूरत होगी।

चीज़ पॉपकॉर्न बनाने (How to make Cheese Popcorn in Hindi) के लिए आपको गैस पर एक पैन रखना है। इसमें अब 1 टेबल स्पून मक्खन डालकर गर्म कर लें। इसके बाद कॉर्न को भी डालकर ढ़क दें। इसके बाद ये जब फूट-फूटकर कॉर्न बन जाए तो चेडर चीज़ पाउडर को भी इसमें मिक्स कर दें। अगर आपको चीज़ पसंद है तो चीज़ पॉपकॉर्न आपको काफी पसंद आ सकता है।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...