Breaking News

पुलिस ने राहुल गांधी का ट्रैक्टर किया जब्त, सुरजेवाला समेत 10 नेता हिरासत में

नई दिल्ली। कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए जिस ट्रैक्टर को चलाकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संसद पहुंचे थे, उस ट्रैक्टर को दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है। संसद भवन की तरफ जाने के दौरान पुलिस ने सुरजेवाला समेत 10 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। बता दें कि मानसून सत्र के कारण अति सुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में धारा 144 लागू है। राहुल गांधी बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर चलाकर आए थे, इसलिए ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देते हुए जब राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाते हुए संसद पहुंचे तो उन्हें देख हर कोई हैरान रह गया। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता सवार थे। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बी.वी को पहले ही हिरासत में ले लिया था।

ट्रैक्टर संसद मार्ग इलाके तक कैसे पहुंच, इस संबंध में आला अधिकारियों ने उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है। ये सभी मोती लाल नेहरू मार्ग होते हुए ट्रैक्टर से संसद मार्ग इलाके में पहुंचे थे। जंतर-मंतर पर किसान संसद चलने के कारण वहां 200 प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा में करीब 2000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इतना ही नहीं नई दिल्ली जिला के सभी थानों के एसीपी व इंस्पेक्टरों की जंतर-मंतर पर  ड्यूटी लगाई गई है।

डीसीपी दीपक यादव के मुताबिक सुबह करीब 10.50 बजे संसद मार्ग इलाके में पुलिसकर्मियों ने देखा कि राहुल गांधी व सुरजेवाला के साथ दस कार्यकर्ता बिना नंबर प्लेट के ट्रैक्टर पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करने संसद भवन की तरफ आ रहे हैं। ट्रैक्टर राहुल गांधी चला रहे थे। पुलिसकर्मियों ने सभी को रोक कर हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद राहुल गांधी को संसद जाने के लिए छोड़ दिया गया। लेकिन सुरजेवाला समेत 10 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। बस से मंदिर मार्ग थाना ले जाने के दौरान कार्यकर्ता रास्ते भर सरकार विरोधी नारे लगाते रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...