Breaking News

‘विजय दिवस’ के मौके पर बोले राष्ट्रपति पुतिन-“1945 की तरह होगी हमारी जीत”, यूक्रेन सहित 15 देशों को भेजा संदेश

रूस आज यानी 9 मई को अपना विजय दिवस मना रहा है। सोमवार को 77वें विजय दिवस को संबोधित करते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में रूस की कार्रवाई की तुलना द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हुई सोवियत लड़ाई से की।

 

उन्होंने कहा, यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ सही समय पर दिया गया उचित जवाब है।दूसरे विश्व युद्ध के दौरान आज के ही दिन रूसी सैनिकों ने जर्मनी पर विजय हासिल की थी।रूस, यूक्रेन में अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहा है। उन्होंने कहा, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हर वह चीज करें जिससे दुनिया में युद्ध फिर दोबारा न हो।

इस अवसर पर उन्होंने कहा है, ‘अपने पूर्वजों की तरह ही हमारे सैनिक मातृभूमि को नाजी से मुक्त करने के लिए लड़ रहे हैं। आज, हमारा कर्तव्य है नाजीवाद को रोकना, जिससे विभिन्न देशों के लोगों को बहुत पीड़ा हुई।” उन्होंने यह भी कहा है, “नई पीढ़ियां अपने पिता और दादा की स्मृति के योग्य हो सकती हैं।”

रूसी सेना अपने टैंक, मिसाइल के साथ अपने अत्याधुनिक हथियारों का प्रदर्शन करती है। इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राजधानी मास्को में विजय दिवस पर एक महत्वपूर्ण भाषण दिया।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...