Breaking News

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार सीएमएस छात्र व्योम आहूजा को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-10 के बहुमुखी प्रतिभा के धनी छात्र व्योम आहूजा को कला और संस्कृति के क्षेत्र में असाधारण उपलब्धियों हेतु प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

👉बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रों ने 13 गोल्ड मेडल सहित 28 पदक जीते

जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित एक विशेष समारोह में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने व्योम को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 का प्रमाण पत्र, मेडल, टेबलेट एवं प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर वाली घड़ी भेंट कर सम्मानित किया। व्योम को वर्ष 2021 में ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ हेतु चुना गया था, परन्तु कोविड की वजह से उस समय सम्मान समारोह आयोजित नहीं किया जा सका।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि व्योम ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा से लखनऊ का नाम सारे देश में रोशन किया है, जिस पर सीएमएस परिवार को ही नहीं अपितु सम्पूर्ण लखनऊवासियों को गर्व है। व्योम ने 13 साल की उम्र में ही भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय से बांसुरी में विशारद की उपाधि हासिल की है।

बांसुरी वादन में उसने राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कई पुरस्कार जीते हैं। एक मिनट में सबसे ज्यादा ड्रम टैप करने का रिकॉर्ड भी व्योम के नाम है। व्योम ने अब तक कुल 37 रिकॉर्ड बनाए हैं जिसमें 30 इंडिया बुक ऑफ रिकॉड्स, तीन एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, दो फ्यूचर कलाम अवार्ड और दो यूनिवर्सल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है। वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से चेस एल्गोरिदम में व्योम को ग्रांड मास्टर का अवॉर्ड प्रदान किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

एम्स में भर्ती अपनी मां का हाल जानने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, जांच कर रहे डॉक्टर

ऋषिकेश:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी को एम्स में भर्ती ...