Breaking News

प्रख्याति गुप्ता ने जीता कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-11 की छात्रा प्रख्याति गुप्ता ने जैव विविधता पर आधारित अन्तर-विद्यालयी कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता डिपार्टमेन्ट ऑफ जूलॉजी, लखनऊ यूनिवर्सिटी एवं वाइटल जूलॉजिकल सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुई।

प्रख्याति गुप्ता ने जीता कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

इस प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने अपने कोलाज के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण, वन्य जीव संरक्षण एवं प्रकृति प्रदत्त संसाधनों के विवेकपूर्ण दोहन का संदेश देते हुए अपने मानवीय एवं विश्वव्यापी दृष्टिकोण का भरपूर प्रदर्शन किया।

👉ग्रामीण पर्यटन केन्द्र के साथ “योगा केंद्र” के रूप में परिलक्षित हों अमृत सरोवर : केशव प्रसाद मौर्य

प्रतियोगिता के आयोजकों ने इस प्रतिभाशाली छात्रा की बहुमुखी प्रतिभा की भरपूर प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने प्रख्याति के उज्जवल भविष्य की कामना की है। सीएमएस अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास हेतु उन्हें इस प्रकार की रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता रहता है।

इसके साथ ही पर्यावरण जैसे सामाजिक विषयों पर भी छात्रों में जागरूकता प्रवाहित कर रहा है, यही कारण है कि सीएमएस छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी विद्यालय का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...