Breaking News

प्रमुख सचिव व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विभाग ने की सभी मण्डलीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

आईटीआई प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं का अधिक से अधिक प्लेसमेंट करवायें

लखनऊ की आईटीआई को लाईट हाउस आईटीआई बनाने के निर्देश

जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी की कमेटी करेगी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच

लखनऊ। प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विभाग प्रमुख सचिव सुभाष चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में प्रशिक्षण एवं सेवायोजन लखनऊ के सभागार में समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में सभी मण्डलों के संयुक्त निदेशक आईटीआई ने प्रतिभाग किया।

प्रमुख सचिव ने निर्देश दिया कि आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थियों के लिए प्लेसमेन्ट मेले अधिक से अधिक लगवाने एवं अप्रेन्टिस की संख्या बढाने एवं आईटीआई में प्रशिक्षणरत प्रशिक्षार्थियों के ओजीटी की डाटा फीडिंग, डीएसटी की डाटा फीडिंग एव आईटीआई को केपीआई के अचीवमेन्ट प्राप्त करने के निर्देश दिये।

उन्होंने प्रशिक्षणरत प्रशिक्षार्थियों के स्किल ग्रो एवं वॉक इन एडमीशिन एवं प्रत्येक मण्डल के किसी एक आईटीआई में कौशल विकास के माध्यम से मोबाइल रिपेयरिंग, मेडिकल हेल्पर, मेडिकल असिस्टेण्ट, आक्सीजन प्लॉण्ट आपरेटर, ड्रोन टेक्नीशियन, ड्रोन ऑपरेटर, साइबर सिक्योरिटी कोर्स चलाने के निर्देश समस्त संयुक्त निदेशको को दिये। जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी की कमेटी बनाकर निर्माण कार्यो के गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिये गये है।

समीक्षा बैठक में अभिषेक सिंह, विशेष सचिव, डॉ. नन्द किशोर धर द्विवेदी, वित्त नियंत्रक, नीरज कुमार, अपर निदेशक, मानपाल सिंह, अपर निदेशक, डीके सिंह निदेशक प्राविधिक, राजेन्द्र प्रसाद, संयुक्त निदेशक, एससीबीटी सहित मण्डलों के संयुक्त निदेशक तथा निदेशालय के अधिकारीगण उपस्थित रहे। बैठक का समापन हरिकेश चौरसिया, निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उप्र. लखनऊ ने धन्यवाद के साथ किया।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...