Breaking News

Bribery में फंसे अफसरों अफसरों की नहीं हो रही गिरफ्तारी, विरोध

रायबरेली। जिले के लालगंज में Bribery लेने के मुकदमें में नामजद अधिकारियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज लालगंज के व्यापारियों ने खाद्य विभाग के विरोध में नारबाजी करते हुए बाइक रैली निकाली। करूणा बाजार चौराहे पर खाद्य विभाग का पुतला फूंका व नायब तहसीलदार रामकिशोर को एक ज्ञापन सौंपा। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष विवेक शर्मा की अगुवाई में व्यापारी अस्पताल तिराहे पर एकत्र हुए। विवेक शर्मा ने कहा कि बीती 30 मई को लालगंज के व्यापारी विजय रस्तोगी से नमकीन का सेम्पुल लैब में भेजने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेते हुए एक बाबू को एंटीकरप्शन टीम ने पकड़ा था।

  • विजय रस्तोगी की शिकायत पर बाबू समेत खाद्य विभाग के डीओ शशांक त्रिपाठी व लालगंज क्षेत्र के खाद्य अधिकारी अरूण कुमार के विरूद्ध सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Bribery, भ्रष्ट अधिकारियों पर उच्चाधिकारियों की मेहरबानी

जिलों में भ्रष्ट अफसरों की कारगुजारियों को उजागर करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार प्रयास कर रही है। लेकिन अधिकतर भ्रष्टाचार में विभाग के ही उच्चाधिकारियों का हाथ होता है और वह मामला उजागर होने पर मामले में फंसे अपने गुर्गों को बचाने की पूरी कोशिश करते हैं। ठीक इसकी क्रम में रिश्वत मामले में जिम्मेदार अधिकारियों को बचाने की कोशिश करने पर व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बाईक रैली निकाली।

  • इसके साथ रिश्वत लेने के मामले में केवल संबंधित विभाग के बाबू को ही जेल भेजने कर इतिश्री करने पर विरोध जताया।

मुकदमा वापस न लेने पर अंजाम भुगतने की धमकी

व्यापारियों ने बताया कि बीती 1 जून को दो युवक व्यापारी के घर पहुंचे थे और उसकी पत्नी को धमकी देते हुए मुकदमा वापस न लेने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद से व्यापारी के परिजन काफी भयभीत हैं। मामले की शिकायत 4 जून को जिलाधिकारी व 5 जून को खाद्य एवं औषधि प्राशासन राज्य मंत्री अतुल गर्ग से मुलाकात कर की गयी। इसके बावजूद अब तक प्राशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गयी। व्यापारियों ने एक स्वर में मुकदमें में नामजद अधिकारियों की गिरफ्तारी न होने पर बड़े अांदोलन की चेतावनी दी है। तिराहे से व्यापारियों ने बाइक रैली निकाली। खाद्य विभाग विरोधी नारेबाजी करते हुए करूणा बाजार चौराहे पर पहुंचे व्यापारियों ने भ्रटाचार का पुतला फूंका। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार रामकिशोर को उपजिलाधिकारी के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया।

  • इस मौके पर राजू तिवारी, लाल सोनी, विनोद गुप्ता, नन्दू साहू, मृत्युंजय बाजपेई, कैला बाजपेई आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट—दुर्गेश मिश्र

Loading...

संक्षिप्त खबर—

संदिग्ध हालात में मिले शव की हुई शिनाख्त

रायबरेली। जिले के तहसील लालगंज कार्यालय के पास मिले अज्ञात वृद्ध के शव की शिनाख्त हो गयी है। प्रभारी निरीक्षक मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि मृतक हरिनारायण पुत्र बृजलाल गांव ओनई थाना गुरबक्सगंज का निवासी था। मृतक के पौत्र आसीश कुमार ने बताया कि उसके बाबा हरिनारायण 17 जून को घर से बिना बताये निकले थे। 18 जून को उसका शव तहसील लालगंज कार्यालय के पास मिला था। मृतक की मौत स्वाभाविक बताई जा रही है। मृतक हरिनारायण अपने पीछे पांच पुत्र कालिका प्रसाद, कन्हैया, सुन्दर, अशोक व कृष्ण कुमार को छोड़ गये हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

हसीन जहां ने बाल कल्याण समिति में दर्ज कराया बयान

अमरोहा। टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने बाल कल्याण समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *