Breaking News

वंदे भारत मिशन के तहत टिकट बुक करने के दौरान एयर इंडिया की साइट हुई क्रैश

दुनिया में कोरोना वायरस से उपजे संकट के बीच विदेश में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण शुरू हो गया है. तीसरे चरण के लिए एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुक्रवार शाम पांच बजे से शुरू की थी, लेकिन एयर इंडिया की वेबसाइट पर एक साथ लाखों लोगों के आने से साइट कुछ देर के लिए क्रैश हो गई.

वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत एयर इंडिया ने शुक्रवार को अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन और यूरोप के चुनिंदा शहरों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू की. एयर इंडिया ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत शुक्रवार शाम पांज बजे से अमेरिका, कनाडा, युनाइटेड किंगडम और यूरोप के चुनिंदा शहरों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू की गई. हमारी वेबसाइट पर 6-7 गुना अधिक ट्रैफिक देखने को मिला और शनिवार सुबह 8 बजे तक 22,000 टिकट बिक गए.

उल्लेखनीय है कि वंदे भारत मिशन के तहत, एयर इंडिया और उसकी सहयोगी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारतीय नागरिकों को देश वापसी के लिए 7 मई से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू किया था. पहला चरण 7 मई से 16 मई के बीच चला, इसके बाद दूसरा चरण आया. 7 मई से 1 जून के बीच एयर इंडिया ग्रुप ने कुल 423 उड़ानों का परिचालन किया और 58,867 भारतीय नागरिकों को देश वापस लाया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

जीईएम पर चालू वित्त वर्ष में अभी तक खरीद चार लाख करोड़ रुपये के पार, सरकार ने दी जानकारी

देश के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की अधिक खरीद गतिविधियों से चालू वित्त वर्ष में ...