Breaking News

प्रसपा में शामिल हुए पं. नवीन दुबे और किसान आंदोलन के बड़े नेता मनवीर तेवतिया

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में ब्राह्मण समाज के बड़े नेता पंडित नवीन दुबे एडवोकेट और किसान आंदोलन के बड़े नेता मनवीर तेवतिया सहित सैकड़ों लोगों ने आज प्रसपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर बोलते हुए नवीन दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि वास्तविक समजवाद जिसकी परिकल्पना डॉ. राम मनोहर लोहिया ने की थी वह अगर कहीं है तो केवल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में ही है। जहां हर जाति, धर्म, सम्प्रदाय के लोगों का सम्मान है और पार्टी नेतृत्व उनके उत्थान के लिए प्रतिबद्ध दिखाई देता है।

किसान नेता मनवीर तेवतिया ने कहा कि किसान के हित लिए सरकार को नए रिफार्म लाने चाहिए। उन्होंने MSP तथा मंडियों के संरक्षण की बात कही। उन्होंने कहा कि शिवपाल जी के नेतृत्व में ही किसान का उत्थान संभव है। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह के समय में किसान राजनीति से जुड़ा था, लेकिन टिकैत ने किसान को राजनीति से अलग करके कमजोर करने का कार्य किया है।

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए दोनों नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी है और उसकी नोटबन्दी, GST, किसान बिल सभी असफल और मनमाने प्रयास हैं। जिनका विरोध क्रांतिकारी तरीके से किया जाएगा और किसानों को उनका हक दिलाने के लिए ही हम प्रसपा में शामिल हुए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...