Breaking News

Raebareli: क्षेत्र में यूरिया खाद के लिये हो रही मारामारी

रायबरेली/ऊंचाहार। नगर के रेलवे क्रॉसिंग पर बने इफको खाद के गोदाम पर खाद लेने की मारामारी इस कदर दिखी कि इस महामारी के दौर में भी यूरिया खाद लेने के लिए किसान एक दूसरे को धक्का मुक्की करते हुए नजर आए । वहीं ज्यादातर किसान बगैर मास्क लगाए ही खाद लेने के लिए आए हुए थे। सामाजिक दूरी का तो आलम ये था कि मीटर की दूरी तो दूर भला भीड़ के बीच में तिल रखने की जगह भी नहीं बची थी और खाद लेने के लिए किसान निरंतर धक्का-मुक्की करते रहे।

यूरिया की किल्लत के चलते सरकारी गोदामों में खाद का अकाल पड़ा है। क्षेत्र के किसी भी सरकारी गोदाम में यूरिया खाद मौजूद नहीं है। जिसकी वजह से रेलवे क्रॉसिंग के पास बने इफको खाद गोदाम में किसानों की प्रतिदिन लंबी लाइनें लगती है। और मंगलवार की सुबह भी देखते ही देखते हजारों की संख्या में किसान इकट्ठा हो गये। जिसके चलते सोशल डिस्टेंस का किसानों द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जबकि महामारी का दौर चल रहा है।

जबकि इस महामारी के दौर में सरकार के द्वारा मास्क पहनना व सामाजिक दूरी का पालन करने को लेकर लगातार जागरूक भी किया जा रहा है। लेकिन समिति में इसके विपरीत कार्य चल रहा है कोई भी किसान सामाजिक दूरी और माक्स का अनुपालन किये बगैर खाद लेने के लिए आतुर है। जबकि कार्यवाहक गोदाम प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि सभी किसानों से मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की बात कही जाती है लेकिन लोग इसको लेकर संजीदा नहीं दिखते हैं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...