Breaking News

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने इस्टीमेटर साॅफ्टवेयर का किया उद्घाटन

  • लोक निर्माण विभाग के समस्त इस्टीमेट खण्डीय स्तर से मुख्यालय तक सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाइन ही भेजे जायेंगे

  • फील्ड से सम्बन्धित कार्यों पर कर्मचारी अब अधिक से अधिक समय दे सकेंगे : मंत्री जितिन प्रसाद

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Thursday, June 23, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने आज यहां लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित तथागत सभागार में इस्टीमेटर सॉफ्टवेयर का उद्घाटन किया। सॉफ्टवेयर लाॅचिंग के अवसर पर लोक निर्माण विभाग के समस्त क्षेत्रीय मुख्य अभियन्ता वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े थे। लोक निर्माण मंत्री द्वारा सॉफ्टवेयर लाॅचिंग के उपरान्त एक इस्टीमेट को ऑनलाइन मुख्यालय भेजने की टेस्टिंग भी की गई।

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने इस्टीमेटर साॅफ्टवेयर का किया उद्घाटन

श्री प्रसाद ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री के विजन के अनुसार पारदर्शिता के लिए तकनीकी के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हर स्तर पर पारदर्शिता लाई जा रही है। विभाग के हर क्षेत्र में तकनीकी के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है। हमारी प्राथमिकता है कि वर्ल्ड क्लास तकनीकी का प्रयोग करते हुए वर्ल्ड क्लास सड़कें जनता को उपलब्ध कराई जाएं।

लोक निर्माण विभाग मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि विभाग का यह महत्वाकांक्षी कदम है। विभाग में इस तरह के और भी सकारात्मक सुधार किए जाते रहेंगे। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से अब लोक निर्माण विभाग के समस्त इस्टीमेट खण्डीय स्तर से मुख्यालय तक ऑनलाइन भेजे जाएंगे। इससे खण्ड के कर्मचारियों को इस्टीमेट मुख्यालय तक भेजने हेतु पूर्व की भाँति इस्टीमेट गठित कर अलग-अलग कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, जिससे समय और पैसे की बचत के साथ साथ कार्यों में पारदर्शिता और तेजी भी आयेगी।

मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि समस्त इस्टीमेट ऑनलाइन ही गठित होंगे तथा किसी स्तर पर इस्टीमेट में कमियां पाये जाने पर उसे आपत्ति लगा कर ऑनलाइन ही खण्डीय कार्यालय में वापस किया जा सकेगा तथा आपत्ति का निराकरण भी ऑनलाइन ही किया जा सकेगा। इस्टीमेटर से आगणन गठित करने से स्टेशनरी, प्रिंटिंग, एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय तक आने जाने का खर्च भी बचेगा, जिससे अब फील्ड के कर्मचारी अधिक से अधिक समय फील्ड के कार्यों पर दे सकेंगे।

उद्घाटन के अवसर पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र भूषण, प्रमुख अभियन्ता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, प्रमुख अभियन्ता (ग्रामीण मार्ग) अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, प्रमुख अभियन्ता (परिकल्प एवं नियोजन) राकेश सक्सेना, मुख्य अभियन्ता (मुख्यालय-1) संजय कुमार श्रीवास्तव सहित लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित समस्त मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता आदि उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

महापौर ने दिए सख्त निर्देश : शहर में चलेगा नाली सफाई पर 2 दिवसीय विशेष सफाई अभियान, पुनः साफ होंगी शहर की सभी नालिया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Friday, July 01, 2022 लखनऊ: शहर ...