Breaking News

इन दो चीजों से फौरन बना ले दूरी, Corona Virus का खतरा हो सकता है दोगुना

Corona Virus का खौफ पूरी दुनिया में छाया हुआ है. इसका प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. इसी बीच सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने दाढ़ी रखने वाले लोगों को इस वायरस से ज्यादा खतरा होने की बात कही है. चलिए बताते हैं आपको सीडीसी का ऐसा क्यों मानना है.

सीडीसी के मुताबिक, कोरोना वायरस से बचने के लिए हाईजीन का ख्याल जरूर रखना चाहिए. बाहर निकलते वक्त मुंह पर मास्क पहनना चाहिए और जब भी किसी चीज को छूते हैं तो बराबर हाथ धोने चाहिए.

सीडीसी के मुताबिक, मुंह को कवर करने वाला मास्क बालों की वजह से चेहरे पर ठीक से फिट नहीं हो पाता. इसी के चलते दाढ़ी रखने वाले इंसानों के लिए कोरोना वायरस के संपर्क में आ सकता है.

Loading...

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के लैंगोन मेडिकल सेंटर में एलर्जी और इनफेक्लिशस स्पेशलिस्ट पूर्वी पारिख ने कुछ समय़ पहले बताया था कि इंसान के नाखून उसके लिए कितने खतरनाक हो सकते हैं. दरअसल हमारे नाखूनों के बीच बैक्टीरिया वायरस, मैल या कचरा बड़ी आसानी से जमा हो जाता है.

जब कोई अपने दांत चबाता है तो ये सब चीजें शरीर में बड़ी आसानी से दाखिल हो जाती हैं.इसीलिए कहा जाता है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हाईजीन का पूरा ख्याल रखें. बियर्ड या नाखूनों की बारीकी से सफाई करें ताकि इनकी वजह से आपकी जान को कोई खतरा न हो.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बियर पीने वाली लड़कियों की ये खूबियां को बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

अक्सर ये देखा गया है कि जो लोग साथ में नशा करते हैं उन लोगों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *