Breaking News

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने वाराणसी कैंट, स्टेशन का किया गहन निरीक्षण

  • यात्री सुविधाओं सहित निर्माण कार्यों को गहनता से परखा

लखनऊ। यात्री सुविधाओं की उपलब्धता एवम इनके आधुनिकीकरण की दिशा में चल रहे प्रयासों, संरक्षित परिचालन एवम स्टेशन पर प्रगतिशील अन्य समस्त कार्यों का जायजा लेने के लिए शनिवार (16 अप्रैल) को अध्यक्ष रेलवे बोर्ड/सी.ई.ओ. विनय कुमार त्रिपाठी ने उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के वाराणसी कैंट, स्टेशन का मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा एवम मंडल के अन्य अधिकारियों के साथ गहनता से निरीक्षण करते हुए यात्री सुविधाओं, स्वच्छता, संरक्षा सहित स्टेशन पर चल रहे अन्य विकास एवम निर्माण कार्यों को परखा एवम इन समस्त कार्यों तथा व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए इस संबंध में अपने सुझाव एवम निर्देश पारित किए।

उन्होंने रेल कार्यपद्धति को पूर्ण नियम पालन के साथ संपन्न करने की अनिवार्यता पर विशेष बल दिया साथ ही समस्त प्रगति कार्यों को उचित मानकों सहित निर्धारित समय पर पूरा करने की बात कही।अध्यक्ष,रेलवे बोर्ड. को स्टेशन की सेकेंड एंट्री (द्वितीय प्रवेश) तथा यार्ड री मॉडलिंग की दिशा में चल रहे कार्यों से अवगत कराया गया।

इससे पूर्व अध्यक्ष, रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मंडल के मंडलीय कार्यालय के भारतेंदु सभागार में पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मंडल एवम उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधकों एवम अन्य उच्च अधिकारियों के साथ निर्माण परियोजनाओं पर आधारित एक समीक्षा बैठक करते हुए इस संबंध में अपने आवश्यक दिशा निर्देश पारित किए।

इसके अतिरिक्त उन्होंने विकास कार्यों पर आधारित एक मीटिंग में सम्मिलित होकर राज्य प्रशासन के अधिकारियों से भी वार्ता की तथा उपस्थित मीडियाकर्मियों से संवाद स्थापित किया। उन्होंने रेल का वर्तमान परिवेश में आधुनिकीकरण करते हुए समस्त व्यवस्थाओं को स्थापित करने की प्रतिबद्धता की बात कही साथ ही रेल नेटवर्क को सुदूर क्षेत्रों से जोड़ते हुए सुगम यात्री यातायात एवम माल परिवहन की उपलब्धता एवम संचालन पर बल दिया।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...