Breaking News

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच वाराणसी गंगा शाखा के बैनर तले रंग-बिरंगे परिधानों से सजा राजधानी मेला

वाराणसी। मारवाड़ी युवा मंच वाराणसी गंगा शाखा शहर की अग्रणी महिला शाखा है जो विगत 22 वर्षों से सावन महीने में राजस्थानी मेले का आयोजन करती आ रही है संस्था द्वारा सोमवार को कैंटोंमेंट नदेसर स्थित सूर्या होटल में राजस्थानी मेला का आयोजन किया गया है।

मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि वाराणसी की मेयर मृदुला जायसवाल सनबीम स्कूल से पूजा मधु समाज सेविका द्रोपदी रतेरिया संस्था की अध्यक्षा रजनी कनोडिया ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच वाराणसी गंगा शाखा के बैनर तले रंग-बिरंगे परिधानों से सजा राजधानी मेला

मेले में मुख्य आकर्षण कोलकाता की राखियां भदोही के कारपेट जयपुर का बंधेज साड़ी सूट चादर और लखनऊ की चिकनकारी कुर्ता सूट अहमदाबाद का दोहर गिफ्ट आइटम थी।

महिलाओं ने डिजाइनर ड्रेस के साथ ज्वेलरी साज-सज्जा के सामानों के स्टालों पर खरीदारी की साथ ही चटपटी चाट का लोगों ने लुत्फ उठाया मेले में आई महिलाओं ने लकी ड्रा के ज़रिए उपहार भी जीते।

अतिथियों ने सराहना करते हुए कहा कि ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां महिलाओं को अपनी जरूरतों का सामान एक ही जगह मिल जाता है मेले का मुख्य उद्देश्य बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व पॉलिथीन का बहिष्कार करना है वह महिलाओं का विकास व उनको स्वावलंबी बनाना होता है मेले के माध्यम से ही हम अपनी संस्कृति को भी जीवित रखते हैं।

इस मेले की संयोजिका मधु तुलस्यान नीतू मुरारका शालिनी शाह अध्यक्षा रजनी कानोडिया सचिव नेहा कनोडिया प्रचार मंत्री निशा अग्रवाल सरोज तुलस्यान क्षमा अग्रवाल कोषाध्यक्ष अनीता सिंघानिया मीनू पोद्दार बबीता अग्रवाल प्रांतीय अध्यक्ष स्मिता लोहिया नित्या पोद्दार वंदना रतेरिया आदि लोग उपस्थित थी।

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...