Breaking News

Rajesh Khanna death anniversary: इस फिल्म से राजेश खन्ना बने थे पहले सुपरस्टार

बॉलीवुड फिल्म आराधना ने राजेश खन्ना को पहला सुपरस्टार का तमगा दे दिया। इस फिल्म के बाद राजेश खन्ना ने कभी पलट कर नहीं देखा। इसी सफलता के साथ ही किशोर कुमार भी राजेश खन्ना की प्लेबैक वॉयस बन गए। फिल्म आराधना के लिए शक्ति सामंत शर्मिला टैगोर से पहले हेमा मालिनी को लेना चाहते थे उनके अनुसार फिल्म की स्क्रिप्ट की तुलना में शर्मिला टैगोर की इमेज काफी ग्लैमरस थी लेकिन शर्मिला टैगोर की जिद के बाद उन्हें यह फिल्म मिल गई। फिल्म में उनकी अदाकारी की काफी तारीफ की गई। इस फिल्म ने फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

कटी पतंग फिल्म आशा पारेख के कमाल के अभिनय के लिए याद की जाती है। इस फिल्म में उन्होंने एक विधवा का किरदार निभाया है। वहीं राजेश खन्ना उनके पड़ोसी बने हुए हैं। कटी पतंग राजेश खन्ना की लगातार 17 हिट फिल्मों में से एक है। फिल्म का संगीत आर. डी बर्मन ने दिया है जो लोगों के दिलों में छा गया। इस फिल्म का ये शाम मस्तानी और प्यार दीवाना होता है जैसे गाने आज भी याद किए जाते हैं।

राजेश खन्ना के साथ शक्ति सामंत ने 1972 में रोमांटिक फिल्म अमर प्रेम बनाई। इस फिल्म के गाने और डायलॉग्स लोगों की जुबान पर आज भी हैं। यह फिल्म बंगाली फिल्म निशि पद्मा की हिंदी रीमेक है। फिल्म में एक स्कूल बॉय की कहानी दिखाई गई है जिससे उसकी सौतेली माता अच्छा व्यवहार नहीं करती है और उसकी दोस्ती पड़ोस में रहने वाली एक वेश्या से हो जाती है। फिल्म में शर्मिला टैगोर ने वेश्या का किरदार निभाया है। वहीं राजेश खन्ना तन्हाई में जीवन जी रहे व्यापारी के रोल में हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...