Breaking News

राकेश टिकैत की हुंकार- 4 लाख नहीं अब 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकालेंगे किसान

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में मंगलवार को किसानों की महापंचायत टिकैत ग्रुप की देखरेख में हुई. इसमें टिकैत ग्रुप ने आंदोलन को लेकर अपने इरादे भी साफ कर दिए. राकेश टिकैत और युद्धवीर ने प्रधानमंत्री और सरकार पर निशाना साधा. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि आंदोलन अब आगे बढ़ता रहेगा और यह पूरे देश में फैलेगा. साथ ही यह भी कहा कि 4 लाख नहीं बल्कि अब किसान 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकलेंगे.

वहीं पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार हमारे बीच में कोई जयचंद नहीं ढूंढ पाई. आंदोलन नहीं टूटेगा, हम दंगाजीवी या जुमलाजीवी नहीं हैं. यह आंदोलन अक्टूबर से आगे तक भी चल सकता है. ऐसे में किसानों का सहयोग बेहद जरूरी है. टिकैत ने ऐलान किया कि आंदोलन लंबा चलेगा. हर किसान की इस आंदोलन में जरूरत है. अनाज को तिजोरी में बंद नहीं होने देंगे. सरकार एक साजिश के तहत पुराने ट्रैक्टर बंद कराकर पूंजीपतियों का फायदा पहुंचाना चाहती है.

Loading...

टिकैत ने कहा कि किसान को सबसे प्यारा बेटा होता है, लेकिन जीवित रहते अपनी जमीन को वह बेटे के नाम भी नहीं करता. ऐसे में सरकार कैसे किसानों की जमीन हड़पने की सोच सकती है. टिकैत ने कहा कि यह आंदोलन किसानों के सहयोग से चल रहा है. हमारी नीयत साफ है. कानून वापसी से कम कुछ स्वीकार नहीं होगा. हर किसान इसमें मदद करे. किसान का एक पैर घर में, एक पैर खेत और एक दिल्ली भी होना चाहिए. हर गांव से किसान आंदोलन में कम से कम पांच से आठ दिन शेड्यूल बनाकर पहुंचें. साथ में अपना राशन पानी लेकर आएं.

बता दें कि इसमें भाकियू के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी नहीं पहुंचे. न ही चढ़ूनी गुट के नेता व पदाधिकारी नजर आए. मंच से भी चढ़ूनी का कोई जिक्र नहीं हुआ. हालांकि महापंचायत में संयुक्त मोर्चा के कई नेताओं के आने के दावे थे, लेकिन मुख्य नेताओं में राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व महासचिव युद्धवीर सिंह ही आए.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

लगातार दूसरे दिन 18 हजार से ज्यादा आए केस, अबतक 2 करोड़ को लगा टीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर रफ्तार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *