Breaking News

बिधूना: कटीले तार में करंट प्रवाहित करने वाला खेत मालिक गिरफ्तार, पांच दिन पूर्व करेंट की चपेट में आकर युवक की हुई थी मौत

बिधूना। कोतवाली की चौकी रूरूगंज क्षेत्र के गांव कछपुरा में रविवार की देर शाम पड़ोस के खेत में लगे कटीले तार में प्रवाहित विद्युत करेंट की चपेट में आकर किसान युवक की मौत हो गयी। जिस मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर खेत व सबमर्सिबल मालिक व उसके दो पुत्रों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी खेत मालिक को गिरफ्तार कर न्यायालय के माध्यम से जेल भेज दिया है।

कोतवाली निरीक्षक रामसहाय पटेल ने बताया कि कछपुरा निवासी मृतक किसान विपिन कुमार उर्फ वीकेश (30 वर्ष) स्व. सत्य प्रकाश शाक्य के भाई वेद प्रकाश ने कोतवाली में दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा था कि उसकी पड़ोसी किसान महाराज सिंह व उसके पुत्रों रामवीर उर्फ गोविन्द व गौतम से पुरानी रंजिश है। जिसको लेकर उन्होंने जानबूझ कर अपने खेत में कटीले तारों में करंट प्रवाहित किया था।

मुंशीगंज गोलीकाण्ड: चंदनिहा से शुरू हुआ था आन्दोलन का आगाज

जिससे खेत में पानी लगते समय उसके भाई वीकेश की तारों में आ रहे करंट की चपेट में आकर मौत हो गयी थी। बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने महाराज सिंह व उसके दोनों पुत्रों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। बताया कि आज गुरुवार की सुबह पुलिस ने आरोपी खेत व सबमर्सिबल मालिक महाराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उसे जेल भेजने के लिए न्यायालय के लिए चालान किया गया है।

क्या है पूरा मामला: क्षेत्र के गांव कछपुरा निवासी किसान वीकेश रविवार की दोपहर बाद अपने खेत में खड़ी गेहूं की फसल में पड़ोसी किसान महाराज सिंह की समर से पानी लगाने गया था। शाम को पानी लग जाने के बाद वह समर को बंद ‌करने जा रहा था। तभी उनके खेत में खड़ी लहसुन की फसल के आस पास जानवरों की सुरक्षा के लिए लगे कटीले तार में प्रवाहित विद्युत करेंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी थी।

माघ मेला : संगम रेती पर 6 जनवरी से शुरू होगा मेला, जानें सरकार की तैयारियां

किसान वीकेश के देर शाम तक घर न पहुंचने पर मैनपुरी के थाना कुर्रा क्षेत्र के गांव रामपीछा निवासी रिश्तेदार भुवनेश कुमार व सुबोध ने खेत पर जाकर देखा तो वीकेश तार से चिपका ‌मृत अवस्था में ‌पड़ा मिला। किसान की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया था। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की शाम मृतक किसान के शव का गांव में ही अंतिम संस्कार किया गया था।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...