Breaking News

राम मंदिर समर्पण निधि हेतु राम नाईक ने दी एक माह की पेन्शन

मुम्बई। उत्तर प्रदेश दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्री राम नाईक ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी एक महीने की पेन्शन का आज योगदान दिया। मुंबई में उनके निवास स्थान पर आयी स्थानिक पार्षद प्रीति सातम को राम मंदिर के लिए श्री राम नाईक ने रु. एक लाख का धनादेश दिया।

श्री राम नाईक की अगुवाई से स्थापित उत्तर प्रदेश स्थापना दिन पर उत्तर प्रदेश में निर्माण हो रहे भव्य राम मंदिर के लिए स्वल्प व्यक्तिगत योगदान देकर श्री नाईक ने कर्तव्यपूर्ति की अनुभूति ली। राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू सार्वजनिक अभियान के अंतर्गत मिलने आयी पार्षद श्रीमती प्रीति सातम,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के भाग कार्यवाह श्री श्रवण राठोड,अन्य वरिष्ठ स्वयंसेवक तथा भाजपा कार्यकर्ताओं से इस समय श्री राम नाईक ने उत्तर प्रदेश में बिताए पाच वर्षों की कई यादें उजागर की। राम मंदिर के बारे में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के पहले जब उन्हें उत्तर प्रदेश के कुछ मिडियाकर्मियों ने इस विषय पर राय पूछी थी, तब संवैधानिक दायरों का ख्याल कर श्री नाईक ने बस इतना ही कहा था कि राम तो हर भारतीय के डिएनए में हैं,तब उस पर कई प्रतिक्रियाएं आयी थी। उनका भी बातचित में जिक्र हुआ। श्री नाईक ने कहा राम मंदिर के भूमिपूजन के पहले योगी सरकार ने फैजाबाद का फिर से जो अयोध्या नामकरण किया वह उन्हें बहुत रास आया है। श्री नाईक के राज्यपाल होते हुए ही पहली बार अयोध्या में पुरी दुनिया का ध्यान खींचनेवाला दीपोत्सव हुआ था उसकी भी यादे बातचीत में निकली।

“इस देश की परंपरा और इतिहास पर अभिमान महसूस करने वाला हर भारतीय राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देना चाहता है। इस दृष्टि से मात्र रु. दस का भी योगदान लेने की अच्छी पहल श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र समिति ने की है”, ऐसा कह कर श्री राम नाईक ने बताया कि पूर्व राज्यपाल को तो कोई वित्तिय लाभ, पेन्शन नहीं मिलती. किंतु वें तीन बार विधायक तो पांच बार सांसद रह चुके है, जिसके चलते राज्यपाल पद समाप्ती पर उन्हें प्रति माह रु.एक लाख पेन्शन मिल रही हैं।

एक महिने की पूर्ण पेन्शन को उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए अर्पित किया है. सभी नागरिक राम मंदिर निर्माण में यथाशक्ति योगदान दे ऐसी अपील भी पूर्व राज्यपाल श्री राम नाईक ने की। यह जानकारी कार्यालय मंत्री विशाखा कुलकर्णी ने दी। उन्होंने बताया कि राम नाईक से राम मंदिर निर्माण के लिए रु. एक लाख का धनादेश पार्षद श्रीमती प्रीति सातम, नीतिन कामत, सेवा प्रमुख, विठ्ठल देहादराय, संघ कार्यवाह गोकुलनगर श्रवण राठोड, भाग कार्यवाह व श्रीमती करुणा गरोडिया, भाजपा महामंत्री ने प्राप्त की।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...