Breaking News

राम नगरी में राम पैढी सरयू सलिला तट पर ह्दय में राम कार्यक्रम का हुआ आयोजन

• हम सभी को प्रभु राम के चरित्र का अनुसरण कर उनके आदर्शों पर चलना होगा: महंत गिरीश पति त्रिपाठी

अयोध्या। हृदय में राम कार्यक्रम का आयोजन मां सरयू के पावन तट पर स्थित राम की पैड़ी में सिद्ध पीठ तीन कलश तिवारी मंदिर के महंत महापौर गिरीशपति त्रिपाठी के संयोजन में अगहन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी प्रभु श्री राम के विवाह महोत्सव के अवसर पर रविवार को किया गया।

👉कांग्रेस ने दूर की अखिलेश यादव के मन की खटास! इस फैसले से चौंकाया, अब बनेगी सपा से बात?

महंत द्वारा विगत कई वर्षों से भारत के संस्कृत विरासत को सजाने के लिए और युवाओं को प्रभु श्री राम के चरित्र श्री प्रेरणा लेने के लिए किया जा रहा है हृदय के राम के आयोजन का मकसद ही है भारत को सांस्कृतिक धरोहर से मजबूत करना और इससे युवाओं को जोड़ना जिससे हमारे देश की सांस्कृतिक विरासत मजबूत हो और युवा प्रेरणा लेकर के भटके ना बल्कि प्रभु श्री राम के द्वारा स्थापित मर्यादा का पालन करें और गांधी जी ने जो सपना राम राज्य का देखा था उसको पूरा करें।

राम नगरी में राम पैढी सरयू सलिला तट पर ह्दय में राम कार्यक्रम का हुआ आयोजन

कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित दुर्गा प्रसाद के निर्देशन में कार सेवक पुरम, श्री वेदांत विद्यापीठ, निशुल्क गुरुकुल तथा वीर राघव के संस्कृत विद्यालय के बच्चों ने स्वस्तिवाचन से किया इसके उपरांत प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। अयोध्या को पॉलिथीन मुक्त करने के लिए उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह ने उपस्थित सभी नागरिकों को शपथ दिलाई।

कार्यक्रम के संयोजक शाश्वत पाठक ने कहा कि ऑनलाइन ऑफलाइन श्री राम के चरित्र पर प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों का भविष्य उज्जवल हो। इस अवसर पर महंत गिरीशपति त्रिपाठी महाराज ने कहा की जो भगवान को जान जाता है वह भगवान का हो जाता है अब यह हमारी जिम्मेदारी है कि हमें जन जन तक भगवान के चरित्र को पहुंचना है।

👉शिवपाल यादव ने गठबंधन के लिए BSP के सामने रखी ये शर्त, यूपी में सीटों के बंटवारे पर क्या बोले?

उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव हमारे निकट है हम सभी को उसमें सहभागी बनना चाहिए और प्राण प्रतिष्ठा को भव्य बनाना चाहिए जिससे अयोध्या में जो आए वह अयोध्या का ही होकर रह जाए। महाराज जी ने बताया कि प्रभु श्री राम अपने माता-पिता की आज्ञा से वन गये और सहर्ष स्वीकार किया और कहा कि मैं बड़भागी हूं कि मुझे आपके आशीर्वाद से संतों का दर्शन होगा इसलिए हम सभी को खासकर अयोध्या वासियों को देशवासियों को प्रभु श्री राम के चरित्र का अनुसरण करके उनके आदर्शों पर चलना होगा।

अयोध्या के मंडलायुक्त युक्त गौरव दयाल ने कहा कि हृदय में राम यह कार्यक्रम नहीं बल्कि मनन और युवाओं का प्रेरणा स्रोत है प्रत्येक बच्चे को राम के आदर्शों पर चलना होगा और राम से ही भारतीय इतिहास है हृदय में राम प्रत्येक बच्चे को भारतीय इतिहास से परिचय कर रहा है।

👉पीएम मोदी स्टूडेंट्स को देंगे एग्जाम में सफल होने के टिप्स, 12 जनवरी तक करें रजिस्ट्रेशन

इस अवसर पर नगर आयुक्त विशाल सिंह, सहायक नगर आयुक्त बागीश शुक्ला, अंकिता शुक्ला, उपसभापति जय नारायण सिंह, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, पार्षद अनिल सिंह अनुज दास, महेंद्र शुक्ला, रिशु पांडे, इंजीनियर रवि तिवारी, श्रीनिवास शास्त्री, सुनील अवस्थी, दीपक शुक्ला, डॉक्टर कनक बिहारी पाठक, पटेल दुर्गा प्रसाद, राहुल सिंह, रोहित शर्मा, पार्षद चंदन सिंह, रमेश गुप्ता राणा विनोद पाठक अभय यादव, श्रीकांत द्विवेदी, अल्केश यादव, सत्य प्रकाश मिश्र, दीपक चौधरी, कुलदीप मौर्य, विजय पांडे, योगेश्वर सिंह, श्रवण तीर्थ कमेटी के अध्यक्ष अनुपम पांडे, विनय जायसवाल सही तो दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...