Breaking News

शिवपाल यादव ने गठबंधन के लिए BSP के सामने रखी ये शर्त, यूपी में सीटों के बंटवारे पर क्या बोले?

देश में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के लिए विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है. विपक्ष के इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान इंडिया के घटक दल कांग्रेस और सपा में सीटों को लेकर खींचतान भी देखने को मिली थी.

अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है. रविवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन की तैयारी पूरी है. 2024 में बीजेपी को देश से हटाने का काम किया जाएगा. इंडिया गठबंधन 2024 के लिए ही बनाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि यूपी में चुनाव के लिए सीट के बंटवारे की चिंता मत कीजिये.

बीएसपी से गठबंधन पर क्या बोले सपा नेता?

बीएसपी के साथ गठबंधन को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि पहले बीएसपी बीजेपी से दूरी बनाए. हाल ही में तीन प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर सपा नेता ने कहा कि हम जनता के समर्थन को स्वीकार करते हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फरनगर पहुंचे थे. शिवपाल यादव मुजफ्फरनगर के बाद सहारनपुर के लिए रवाना हुए.

कांग्रेस-सपा में हुई थी रार

हाल ही में मध्य प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रार देखने को मिली थी. अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर धोखा देने तक का आरोप लगा दिया था. साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव में 65 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही थी. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि यूपी में इंडिया गठबंधन की किस पार्टी को कितनी सीटें मिलती हैं.

About News Desk (P)

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...