Breaking News

रामायण सीरियल ने एक बार फिर रचा इतिहास, TRP के तोड़े सारे रिकॉर्ड

कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए सरकार ने देशभर में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. ऐसे में लोगों के लिए अपने घरों में समय काटना बहुत मुश्किल हो रहा है. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सरकार लोगों की मांगों का पूरा ध्यान रख रही है.

लोगों की ऐसी ही मांगों में शामिल एक भारी मांग, रामायण सीरियल को दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित करने की थी, जिसका ध्यान रखते हुए सरकार ने दिन में दो बार रामायण का प्रसारण करने का फैसला लिया.

रामानंद सागर के इस पुराने शो ने एक बार फिर टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. आपको बता दें कि जब इस रामायण सीरियल का प्रसारण पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था तब देश में लॉकडाउन जैसी ही स्थिति हो जाती थी.

जिस समय यह सीरियल दूरदर्शन पर चलता था उस समय ऐसा लगता था मानो देश में कर्फ्यू लगा हो. उस समय यह सीरियल हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, सभी देखते थे और सबके बीच में यह सीरियल इतना लोकप्रिय हुआ था कि इस सीरियल का कई भाषाओं में प्रसारण हो चुका है.

इस बार भी दर्शकों की भारी मांग पर सरकार ने अपनी तरफ से इस सीरियल का प्रसारण करने का फैसला किया है और यह आज भी टीआरपी की लिस्ट में सबसे ऊपर है. आज भी इसके टक्कर में कोई भी शो नहीं है. यहां तक कि 2015 से लेकर अब तक, मनोरंजन वाले सीरियलों के मामले में भी यह बेस्ट शो बन गया है. इस सीरियल की टीआरपी रेटिंग की जानकारी DD National के CEO शशि शेखर ने दी है.

उन्होंने ट्वीट किया कि ‘मुझे यह बताते हुए काफी मजा आ रहा है कि दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहा शो रामायण, साल 2015 से अब तक का सबसे ज्यादा TRP जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो है’. उन्होंने बताया कि 2015 से यह दूरदर्शन के लिए एक रिकॉर्ड है.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर उठी जोरदार मांग के बाद रामायण और महाभारत सीरियल का का फिर से प्रसारण किया गया है. इसके एपिसोड्स को देखने के बाद लोग अपने अनुभव ट्विटर पर भी शेयर कर रहे हैं. इसके बाद अब ‘शक्तिमान’ सीरियल के प्रसारण की भी मांग जोर पकड़ रही है जो ‘इंडियन सुपर हीरो’ के रूप में खूब लोकप्रिय हुआ था. इसके अलावा और कई लोकप्रिय सीरियल सर्कस, देख भाई देख, श्रीमान श्रीमती और ब्योमकेश बक्शी, फौजी का भी फिर से प्रसारण हो रहा है.

कोरोना वायरस के चलते 19 मार्च से टीवी शोज की शूटिंग बंद चल रही है. ऐसे में अपनी टीआरपी को बरकरार रखने के लिए और भी चैनल्स जैसे- ज़ी टीवी, सोनी टीवी, कलर्स अपने पुराने शोज का प्रसारण कर रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...