Breaking News

राम का चरित्र अनुकरणीय, इसे हमें अपने व्यक्तित्व में उतरना चाहिए: प्रो हरिशंकर मिश्र

• बीएसएनवी में “राम का चरित्र एवं राष्ट्रीय एकात्मकता” विषय पर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

लखनऊ। आज बप्पा श्री नारायण वोकेशनल कालेज के सेमिनार हाल में बीएसएनवी इंस्टीट्यूट, कला समिति लखनऊ द्वारा आयोजित राम का चरित्र एवं राष्ट्रीय एकात्मकता विषय पर दो दिवसीय साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर हरिशंकर मिश्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कृष्ण मोहन मिश्र ने की। कार्यक्रम का आयोजन कीर्ति शर्मा, प्रो ज्योति कला एवं अपर्णा संन्याल द्वारा किया गया।

राम का चरित्र अनुकरणीय, उसे हमें अपने व्यक्तित्व में उतरना चाहिए: प्रो हरिशंकर मिश्र

कार्यक्रम के प्रथम दिन के प्रारंभ में इंस्टीट्यूट के छात्रों द्वारा राम के ऊपर एक भजन प्रस्तुत किया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर संजय मिश्र ने इस अवसर पर राम के चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राम घट घट में व्याप्त हैं।

👉लखनऊ विश्वविद्यालय: छात्र कल्याण के लिए त्वरित प्रतिक्रिया के लिए क्यूआर कोड

हम सबको अपने भीतर के राम को समझना होगा और अपने चरित्र में उनके गुणों को उतारना होगा। इसी अवसर पर राम के चरित्र पर प्रकाश डालते हुए प्रोफेसर हरिशंकर मिश्र ने कहा कि राम का चरित्र अनुकरणीय है। उनकी कीर्ति एवं उनके गुणों का वर्णन चंद पंक्तियों में नहीं किया जा सकता।

राम का चरित्र अनुकरणीय, उसे हमें अपने व्यक्तित्व में उतरना चाहिए: प्रो हरिशंकर मिश्र

राम का ‘ब्रह्म’ स्वरूप संपूर्ण सृष्टि में व्याप्त है। उनके चरित्र को हमें अपने व्यक्तित्व में उतरना चाहिए। इस कार्यक्रम में बीएसएनवी इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों द्वारा एक नृत्य नाटिका का भी आयोजन किया गया। जिसमें राम के चरित्र को बहुत बखूबी प्रस्तुत करने का प्रयास हुआ।

राम का चरित्र अनुकरणीय, उसे हमें अपने व्यक्तित्व में उतरना चाहिए: प्रो हरिशंकर मिश्र

कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर ज्योति कला ने किया।  मुख्य अतिथि का स्वागत डॉ अंजलि अस्थाना ने किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के अनेक गणमान्य शिक्षक प्रोफेसर गीता रानी, प्रोफेसर रामकुमार, प्रोफेसर नीलिमा गुप्ता, डॉक्टर नीतू शर्मा, डॉक्टर अंजली अस्थाना, डॉ बैरिस्टर कुमार गुप्ता, प्रोफेसर वंदना, प्रोफेसर संजीव शुक्ल, डा डीके गुप्ता, प्रो वीना पी स्वामी, प्रोफेसर यूएन अवस्थी, प्रो गुंजन पाण्डेय, डॉ अमृता सिह, डॉ अशोक कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...