Breaking News

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की दर्दनाक मौत अति कष्टदायक: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से पीड़ति परिवार को शीघ्र न्याय दिलाने की मांग की। मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया, “जिस उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को जलाकर मारने की कोशिश की गई उसकी शुक्रवार रात दिल्ली में हुई दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक है। इस दुरूख की घड़ी में बसपा पीड़िता परिवार के साथ है। उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ति परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाजा एवं जनता की मांग है।”

उन्होंने कहा, “साथ ही, इस किस्म की दर्दनाक घटनाओं को उत्तर प्रदेश सहित पूरे देशभर में रोकने हेतु राज्य सरकारों को चाहिए कि वे लोगों में कानून का खौफ पैदा करे तथा केन्द्र भी ऐसी घटनाओं को ध्यान में रखते हुये दोषियों को निर्धारित समय के भीतर ही फांसी की सख्त सजा दिलाने के लिए कानून जरूर बनाए।”

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग अस्पताल में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। इससे पहले गुरुवार सुबह उन्नाव में पांच आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया था। इन आरोपियों में से एक पीड़तिा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी भी था।

सफदरजंग अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी के अध्यक्ष डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि लड़की को गंभीर हालत में गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कल रात करीब साढ़े आठ उसकी तबियत तेजी से बिगड़ने लगी। डॉक्टरों ने दवाई की डोज भी बढाई लेकिन करीब 11.10 बजे उसे दिल का दौरा पड़ा और 11.40 पर उसने अंतिम सांस ली। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के भरसक प्रयासों के बावजूद पीड़तिा को बचाया नहीं जा सका।

About Samar Saleel

Check Also

सत्संग में आगरा की 16 महिलाओं की भी गई जान, करीब पांच हजार लोग गए थे प्रवचन सुनने

यूपी के हाथरस के सिकंदराराऊस्थित गांव फुलरई मुगलगढ़ी में मंगलवार को साकार हरि के सत्संग ...