Breaking News

कोरोना वायरस के कारण खौफ में आया ISIS, अपने आतंकियों से इन देशों में यात्रा न करने की करी अपील

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दुनियाभर (Worldwide) में हाहाकार मचा रखा है. चीन (China) के बाद अब यूरोप (Europe) में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दुनिया में दहशत पैदा करने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) खुद खौफ में आ गया है. आईएसआईएस को अमेरिका (America), इजराइल या किसी अन्य देश से डर नहीं है, बल्कि ये आतंकी संगठन कोरोना वायरस से डर गया है. जिसके चलते उनसे अपने आतंकियों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

आईएसआईएस ने कोरोना के खौफ के बाद एडवाइजरी जारी कर कहा है कि वे कोरोना वायरस प्रभावित यूरोपीय देशों की यात्रा न करें. आईएसआईएस के न्यूजलेटर अल नबा के ताजा संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नए शरीयत निर्देशों का हवाला दिया है. बता दें कि इससे पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस पूर्व में आतंकवादियों को यूरोप में आतंकी हमलों का षड्यंत्र रचने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है. इसके साथ ही आतंकी संगठन ने कोरोना वायरस से पीड़ित अपने आतंकवादियों को क्षेत्र नहीं छोड़ने के लिए भी कहा है. जिससे इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके.

अल नबा की रिपोर्ट में कहा गया है कि जो स्वस्थ हैं कि उन्हें महामारी वाले इलाकों में प्रवेश नहीं करना चाहिए. साथ ही कहा गया है कि जो इससे पीड़ित हैं उन्हें वहां से नहीं निकलना चाहिए. इसमें आतंकवादियों को बचाव के तरीके अपनाने के निर्देश भी दिए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है. इससे अबतक 6,518 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद यूरोपीय देश इटली में हालात सबसे अधिक खराब है. यहां मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है.

इटली में अबतक 1,809 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद कोरोना वायरस ने स्पेन में सबसे अधिक लोगों की जान ली है. यहां 292 लोगों की जान जा चुकी है. बता दें कि स्पेन में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत हो गई है. दुनियाभर में कोरोना से अबतक 169,610 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...