Breaking News

राष्ट्रवादी विकास पार्टी ने मनाया कारगिल विजय दिवस

लखनऊ। पूर्व प्रधान आयुक्त, भारत सरकार, पूर्व अध्यक्ष अखिल भारतीय IRS एसोसिएशन, भारत व राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनूप श्रीवास्तव ने कारगिल विजय पर समस्त देशवासियों को बधाई दी और कहा कि 26 जुलाई 1999 में भारत पाकिस्तान के बीच में लड़ा जाने वाला यह युद्ध विश्व के सर्वोत्तम ऊँचाई पर लड़ा जाने वाला युद्ध था। जिसमें लगभग 30000 भारतीय सैनिकों ने अपना सर्वोत्तम साहस दिखाते हुए दुशमनों को मार भगाया था और आपरेशन विजय को सफलता पूर्वक पूरा किया था। इस युद्ध की सबसे बड़ी बात यह थी दोनों ही राष्ट्र परमाणु हथियारो से युक्त थे।

कारगिल युद्ध के सैनिकों के बलिदान को नही भूलेगा देश

डॉ. अनूप ने कहा कि युद्ध सिर्फ हथियारो के बल पर नही लड़ी जाती है। युद्ध लड़ी जाती है साहस , बलिदान, राष्ट्रप्रेम व कर्तव्य की भावना से और हमारे देश मे इस जज्बे से भरे युवाओं की कोई कमी नही है। राष्ट्रवादी विकास पार्टी के लिए और गर्व की बात होती ही क्युकी बिग्रेडियरअनिल कुमार श्रीवास्तव जो इस युद्व के गवाह है वो राष्ट्रीय विकास पार्टी के सचिव है इसीलिए पार्टी की सोच और देश की प्रति प्रेम को समझ जा सकता है।

इन्होंने कैप्टन सौरभ कालिया, स्क्वाड्रंन लीडर अजय आहूजा, कैप्टन अनुज नायर, लेफ्टीनेंट मनोज पाण्डे, मेजर आचार्य , कैप्टन विक्रम बत्रा आदि सैनिकों और शहीदों को याद करते हुए इनके बलिदान को नमन किया तथा ब्रिगेडियर श्रीवास्तव ने कहा की 60 दिनों तक चलने वाले इस युद्व में बहुत से बलिदानी सैनिक ऐसे थे जिनकी उम्र 30 वर्ष भी नही थी। इनका साहस हिमालय से भी ऊँचा था। और इनका मन्त्र था या तो तू युद्ध में बलिदान होकर स्वर्ग को प्राप्त करेगा या विजयश्री प्राप्त कर पृथ्वी का राज भोगेगा। गीता के इसी श्लोक को प्रेरणा मान कर भारत के शूरवीरों ने कारगिल युद्ध मे दुश्मन को पाँव पीछे खिंचने पर मजबूर कर दिया। ब्रिगेडियर श्रीवास्तव ने कहा कि मातृभूमि पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले अमर बलिदानी भले ही अब हमारे बीच नही है मगर इनकी यादे हमारे दिलों में हमेशा हमेशा के लिए बसी रहेगी। राष्ट्रवादी विकास पार्टी इन अमर बलिदानी शहीदो का सम्मान करती है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...