Breaking News

प्रतापगढ़ : चूहों ने साफ किया छह कुंतल गांजा

प्रतापगढ़। आपने कई बार चूहों द्वारा गोदाम में रखे अनाज खाने की घटना सुनी होगी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की चूहों ने छह कुंतल गांजे का सफाया कर दिया है। यह विचित्र और नामुमकिन सा दिखने वाला कृत्य संभव कर दिखाया है प्रतापगढ़ पुलिस ने। यहाँ तक की गांजे को बरामद करने वाली एसटीएफ भी प्रतापगढ़ पुलिस के इस ‘कारनामे’ से हैरान है।

प्रतापगढ़ : तत्कालीन इंस्पेक्टर व हेड मुहर्रिर के खिलाफ FIR दर्ज

चूहों द्वारा छह कुंतल गांजे का सफाया कर देने की इस घटना पर एसएसपी एसटीएफ ने सख्त रुख दिखाते हुए प्रतापगढ़ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद मंगलवार शाम तत्कालीन इंस्पेक्टर व हेड मुहर्रिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

2015 में हुआ था बरामद

2015 में प्रतापगढ़ में मादक पदार्थों की खुलेआम बिक्री की कई शिकायतें एसटीएफ को मिली थीं।
एसटीएफ व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की संयुक्त टीम ने इस पर एक्शन लेते हुए 15 दिसंबर 2015 को प्रतापगढ़ की नगर कोतवाली एरिया में छापेमारी कर एक ट्रक पकड़ा।

छापे के बाद इस ट्रक पर 597 किलो गांजा लदा हुआ पाया गया था। इतनी भारी मात्रा में गांजा बरामद करते हुए टीम ने ट्रक पर सवार चार तस्करों आरा, बिहार निवासी शत्रुघ्न यादव, हरेंद्र सिंह और प्रतापगढ़ निवासी ओम प्रकाश व शंकर लाल को अरेस्ट किया था। एसटीएफ ने चारों तस्करों, बरामद गांजा व ट्रक को प्रतापगढ़ नगर कोतवाली में दाखिल कर दिया। मामले में पुलिस ने खुद वादी बनकर एफआईआर दर्ज कराई और विवेचना के बाद आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी।

Loading...
कोर्ट की सुनवाई में गांजा चट होने का मामला

आरोपियों ने अरेस्टिंग के बाद हाईकोर्ट में जमानत के लिये प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन, कोर्ट ने बेल न देकर प्रतापगढ़ कोर्ट को निर्देशित किया कि मुकदमे का जल्द सुनवाई कर निस्तारण किया जाये। हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रतापगढ़ स्थित अपर सत्र न्यायाधीश विजय कुमार डुंगराकोटी की अदालत में सुनवाई शुरू हुई।

गवाही के दौरान कोर्ट ने माल प्रस्तुत करने के लिए कहा। कई बार कोर्ट के निर्देश के बावजूद कोतवाली पुलिस ने माल प्रस्तुत नहीं किया। इस पर कोर्ट ने 31 जुलाई को इंस्पेक्टर को तलब किया। जिस पर हेड मोहर्रिर मिर्जा मसर्रत अली ने रिपोर्ट दिया कि उन्हें छह क्विंटल गांजा चार्ज में नहीं मिला था और न ही मालखाने में गांजा है। इस पर एडीजे ने जांच करके कार्रवाई करने के लिए एसपी को पत्र लिखा। एसपी ने जांच की तो बताया गया कि गांजा कोतवाली के मालखाने में चहलकदमी करने वाले चूहे चट कर गये।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारी शुरू

गोरखपुर। मकरसंक्रांति यानि खिचड़ी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर परिसर में लगने वाले मेले की तैयारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *