Breaking News

ट्विटर की पेड ब्लू टिक सर्विस शुरू, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

ट्विटर ने पेड ब्लू टिक की शुरुआत कर दी। इसको लेकर शनिवार देर रात आईओएस प्लेटफॉर्म पर नोटिफिकेशन भेजे गए हैं। इसके मुताबिक #ट्विटर यूजर्स हर महीने 8 डॉलर चुकाकर इसकी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विसेज ले सकेंगे।

गौरतलब है ट्विटर पर काबिज होने के साथ ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक पर जोर देना शुरू कर दिया था। फिलहाल यह सेवा कुछ चुनिंदा देशों में ही शुरू की गई है। भारत में इसकी शुरुआत कब होगी, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है।

जानकारी के मुताबिक फिलहाल इस सेवा को आईओएस प्लेटफॉर्म पर शुरू किया गया है। इसे अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में लागू किया गया है। एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर यह पेड सर्विस कब तक शुरू होगी और भारत समेत अन्य एशियाई देशों में कब लागू होगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी है।

बता दें कि अमेरिकी बिजनेसमैन और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर मालिकाना हक हासिल करते ही बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू की है। साथ ही घाटे का हवाला देते हुए पेड ब्लू टिक सेवा की शुरुआत की है। जानकारी इस पेड ब्लू टिक सर्विस के तहत यूजर्स को ब्लू टिक मिलेगा। इसके अलावा उन्हें नॉन पेइंग ट्विटर यूजर्स की तुलना में कम विज्ञापन दिखेंगे। वहीं, पेड सेवा का लाभ उठाने वाले यूजर्स लंबे वीडियो पोस्ट कर सकेंगे।

हालांकि यह कितना लंबा होगा, इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है। इसके अलावा यह क्वॉलिटी कंटेंट को प्रमुखता पर रखेगा। साथ ही रिप्लाई, मेंशस व सर्च में भी सब्सक्राइबर्स की विजिबिलिटी को बूस्ट करेगा। ट्विटर का दावा है कि यह स्कैम, स्पैम और बॉट्स को कम करने में मददगार होगा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...