Breaking News

अपरेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, बिना देरी के करे अप्लाई

तमिलनाडु में चेन्नई (Chennai) की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में अलग-अलग ट्रेड्स में 782 अपरेंटिस के पदों के लिए वैकेंसी निकली है. टोटल 782 सीटों में से 530 एक्स-आईटीआई और 252 फ्रेशर्स के लिए हैं.

वाराणसी में पर्यटकों से बदसलूकी, गंगा घाट पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो हुआ वायरल

इन पोस्ट पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट ध्यान दें कि इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई अपरेंटिस रिक्रूटमेंट कैंपेन के लिए रजिस्ट्रेश प्रक्रिया 31 मई से शुरू हो चुकी है. आगामी 30 जून तक यह जारी है. आप 30 जून तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रहे कि अंतिम तिथि से पहले आप आवेदन कर दें. वरना आवेदन की विंडो बंद हो जाएगी.

योग्यता

जानकारी के अनुसार, आईसीएफ में अपरेंटिस के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास 12वीं क्लास की मार्कशीट और उन्हें साइंस स्ट्रीम से होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट्स के 55 फीसदी अंक भी होने चाहिए.

आयु सीमा

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षण की श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट भी मिलेगी. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट आईसीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट http://pb.icf.gov.inइन विजिट कर सकते हैं.

स्टाइपेंड

फ्रेशर्स और पूर्व आईटीआई वाले कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है. फ्रेशर्स को 6 हजार और पूर्व आईटीआई अभ्यर्थियों को 7000 रुपये हर महीने मिलेंगे.

कुल वैकेंसी- 782

फ्रेशर्स के लिए खाली पद – 252
पूर्व आईटीआई के लिए खाली पद – 530

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...