Breaking News

मोटापा कम करने के साथ आपकी स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाने का काम करेगी ग्रीन टी, जानिये कैसे

ग्रीन टी का इस्तेमाल ज्यादातर मोटापा कम करने के लिए किया जाता है। इसके साथ ही ग्रीन टी को रोजाना पीने से ब्लड प्रेशर कम होता है। हांलाकि इसके साथ ही ग्रीन टी को चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आती है। ग्रीन टी का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाने से अलग ही निखार मिलता है। आगे की स्लाइड में जानें कैसे बनेगा ग्रीन टी का फेस पैक।


सामान्य त्वचा के लिए दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ करें और पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। बीस मिनट के बाद कॉटन में गुलाब जल लगा कर सूख चुके पैक को गीला करें। अब दोनों हाथों से मसाज करते हुए पैक को छुड़ाएं। चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ये पैक चेहरे के पिंपल को दूर भगाने में कारगर है।

सामान्य त्वचा के लिए कुछ महिलाओं के टी शेप यानि फॉरहेड, नाक और गाल के जगह की त्वचा ज्यादा तैलीय होती है और बाकि स्किन नार्मल रहती है। इस तरह की त्वचा में संतरे के छिलके और ग्रीन टी का फेस पैक फायदेमंद होता है। आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स गुलाब जल मिलाकर के पेस्ट बना लें। चेहरे पर लगाने के बाद सुखने दें। फिर हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं।

ड्राई स्किन के लिए अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है तो इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें। ये आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगी। दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे और गर्दन पर इस पैक को लगा लें। सप्ताह में दो बार से ज्यादा इस पैक का इस्तेमाल न करें।

About News Room lko

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...