Breaking News

जियो ट्रू5जी से 406 शहर हुए कनेक्ट, 41 नए शहरों में हुआ रोलआउट

नई दिल्ली। रिलायंस जियो की ट्रू5जी सर्विस अब देश के 406 शहरों में पहुंच गई है। 5जी रोलआउट की स्पीड में, रिलायंस जियो की प्रतिद्वंदी कंपनियां कहीं पीछे छूट गई हैं। 400 से अधिक शहरों में ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च करने वाली जियो देश की पहली कंपनी बन गई है। नए लॉन्च किए गए अधिकांश शहरों में 5जी लॉन्च करने वाला रिलायंस जियो पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है।

बजट टलने से केंद्र और दिल्ली सरकार में शुरू नया टकराव, समझें पूरी बात

16 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 41 नए शहर जियो ट्रू5जी से जुड़ गए। नए जुड़े शहरों की लिस्ट में आंध्र प्रदेश के अदोनी, बडवेल, चिलकालुरिपेट, गुडिवाड़ा, कादिरी, नरसापुर, रायचोटी, श्रीकालहस्ती, ताडेपल्लीगुडेम, गोवा का मडगांव, हरियाणा के फतेहाबाद, गोहाना, हांसी, नारनौल, पलवल, हिमाचल प्रदेश का पोंटा साहिब, जम्मू और कश्मीर का राजौरी, झारखंड का दुमका, कर्नाटक का रॉबर्टसनपेट, केरल के कान्हांगड, नेदुमंगड, तलिपरम्बा, थालास्सेरी, थिरुवल्ला, मध्य प्रदेश के बैतूल, देवास, विदिशा, महाराष्ट्र के भंडारा, वर्धा, मिजोरम का लुंगलेई, ओडिशा के ब्यासनगर, रायगड़ा, पंजाब का होशियारपुर, राजस्थान का टोंक, तमिलनाडु के कराईकुडी, कृष्णागिरि, रानीपेट, थेनी अल्लीनगरम, उधगमंडलम, वनियामबाड़ी और त्रिपुरा का कुमारघाट शामिल हैं।

कंपनी ने दावा किया है कि जियो किसी भी नए शहर में तभी ट्रू5जी का रोलआउट करता है जब वहां पर्याप्त रूप से 5जी का कवरेज मिलने लगता है। लाखों यूजर्स जियो ट्रू5जी का इस्तेमाल कर रहे हैं और ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर कंपनी दुनिया का सबसे बेहतरीन 5जी नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश कर रही है।

डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी पर लटकी तलवार, जानिए क्या है पूरा मामला

लॉन्च पर जियो के प्रवक्ता ने कहा, “देश भर में लाखों उपयोगकर्ता जियो ट्रू 5जी का इस्तेमाल करने लगे हैं। हमें विश्वास है कि हमारे नेटवर्क की ताकत ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाएगी। जियो अपनी ट्रू 5जी का तेजी से विस्तार कर रहा है। देश के अधिकांश हिस्से को हम कवर कर चुके है यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। डिजिटाइज़ेशन के हमारे प्रयासों को समर्थन देने के लिए हम राज्य सरकारों और प्रशासकों के आभारी हैं।

रिलायंस रिटेल का प्रीमियम फैशन ब्रांड ‘अज़ॉर्ट’ (AZORTE) गुरुग्राम में लॉन्च

21 मार्च 2023 से नए जुड़े 41 शहरों में जियो उपयोगकर्ताओं को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड पर असीमित डेटा मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

जीएसटी के बाद सस्ती हुईं घरेलू उपयोग की वस्तुएं, अमित शाह बोले- सरकार और सुधार के लिए प्रतिबद्ध

देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून के लागू हुए करीब सात साल हो ...