Breaking News

निर्भया केस: दोषियों से तिहाड़ जेल प्रशासन ने पूछी अंतिम इच्छा, 1 फरवरी को होगी फांसी

निर्भया गैंगरेप केस के चारों मुजरिमों को 1 फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने तैयारी भी शुरू कर दी है। इस बीच जेल प्रशासन ने दोषियों को नोटिस जारी कर उनसे उनकी अंतिम इच्छा के बारे में पूछा है। साथ ही फांसी पर लटकाने से पहले दोषियों से कई सवाल भी पूछे गए हैं।

आपको बता दें कि जेल मैन्युअल के अनुसार, सजा-ए-मौत की सजा काट रहे कैदियों को फांसी देने से पहले उनकी आखिरी इच्छा पूछी जाती है और उस इच्छा का पूरा भी कराया जाता है।

इसके अलावा जेल प्रशासन ने निर्भया के दोषियों से पूछा कि वह 1 फरवरी को तय डेथ वारंट से पहले किससे मिलना चाहते हैं? उनके नाम अगर कोई जायदाद, कोई प्रॉपर्टी हैं जो उसके साथ क्या करना चहते हैं ?

निर्भया के गुनहगारों से जेल प्रशासन ने पूछा कि 1 फरवरी को तय उनकी फांसी से पहले वह अपनी अंतिम मुलाकात किससे करना चाहते हैं? उनके नाम अगर कोई प्रॉपर्टी या बैंक खाते में जमा कोई रकम है तो उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं? या किसी को नॉमिनी बनाना यानी किसी को वारिस बनाना या नामजद करना चाहते हैं ? कोई वसीयत करना चाहते हैं? कोई धार्मिक या मनपसंद किताब पढ़ना चाहते हैं?

About Aditya Jaiswal

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...