Breaking News

रिलायंस जियो 4जी डाउनलोड और अपलोड स्पीड में नंबर एक- ट्राई

• 20.3 एमबीपीएस की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो की बादशाहत बरकरार

• 4जी औसत अपलोड स्पीड में लगातार दूसरे महीने जियो रहा नंबर 1

• एयटेल की अपलोड स्पीड 2.7 एमबीपीएस के चिंताजनक स्तर पर पहुंची

नई दिल्ली। 5जी के रोल-आउट के बीच टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने अक्तूबर माह के लिए 4जी स्पीड टेस्ट के आंकड़े जारी कर दिए हैं। जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ अपलोड स्पीड में भी नंबर वन पोजीशन पर बनी हुई है। ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड में 1.2 एमबीपीएस का उछाल देखने को मिला। अक्तूबर माह में स्पीड 20.3. एमबीपीएस मापी गई जबकि सितंबर माह में यह 19.1 एमबीपीएस थी।

आंकड़े बताते हैं कि औसत डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आइडिया) के बीच टक्कर देखने को मिली। अक्तूबर माह में एयरटेल की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 15 एमबीपीएस तो वीआई (वोडाफोन-आइडिया) की 14.5 एमबीपीएस रही। दोनों कंपनियों ने पिछले माह से अपनी स्पीड में कुछ सुधार किया है। परंतु रिलायंस जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड, एयरटेल और वीआई से 5 एमबीपीएस से भी ज्यादा है।

रिलायंस #जियो औसत 4जी अपलोड स्पीड में पिछले माह पहली बार नंबर वन पर पहुंची थी। कंपनी ने इस माह यानी अक्तूबर में भी 6.2 एमबीपीएस स्पीड के साथ अपनी पोजीशन बरकरार रखी है। वीआई (वोडाफोन-आइडिया) 4.5 एमबीपीएस स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं एयरटेल की अपलोड स्पीड में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। अक्तूबर में एयरटेल की औसत 4जी अपलोड स्पीड 2.7 एमबीपीएस के चिंतजनक स्तर को छू गई। एयरटेल की अपलोड स्पीड जियो से आधे से भी कम पर पहुंच गई है।

About Samar Saleel

Check Also

15 से 20 द‍िसंबर के बीच 13वीं क‍िस्‍त की तारीख, पीएम क‍िसान के ल‍िए ऐसे कराएं रज‍िस्‍ट्रेशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि केंद्र सरकार की महत्‍वाकांक्षी ...