Breaking News

दिवाली के मौके पर दिल्ली के लिए आई राहत भरी खबर, एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों की सूची से निकली राजधानी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण को लेकर बयान दिया है। उन्होंने सोमवार को दावा किया है कि एशिया में 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से आठ भारत से हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। राजधानी के कई हिस्सों में लोगों के पटाखे जलाने के बीच तापमान और हवा की गति में कमी आने के कारण रात को प्रदूषण का स्तर बढ़ गया।

मुख्यमंत्री ने मीडिया में आयी एक रिपोर्ट ट्विटर पर साझा की और लिखा कि एशिया में 10 #प्रदूषित शहरों में से आठ भारत के हैं और दिल्ली इस सूची में शामिल नहीं है। कुछ साल पहले तक दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था। अब नहीं है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि अब भी लंबा सफर तय करना है। दिल्ली के लोग कड़ी मेहनत करते हैं। आज, हमने काफी सुधार किया है लेकिन अब भी लंबा सफर तय करना है। हम कड़ी मेहनत करते रहेंगे ताकि हमें दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में जगह मिल सकें। हम दिल्ली को दुनिया में सबसे अच्छा शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इससे पहले दिल्ली में रहने वाले यूपी-बिहार के लाखों लोगों की धार्मिक मान्यताओं और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यमुना नदी के किनारे छठ पूजा के आयोजन की अनुमति दे दी थी। दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार सुबह ”बहुत खराब” श्रेणी में पहुंच गयी। प्रतिकूल मौसम के कारण प्रदूषकों के एकत्र होने में मदद मिली जबकि पटाखों और पराली जलाने से होने वाले उत्सर्जन ने हालात और बिगाड़ दिए हैं।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...