Breaking News

कारगिल पहुंचकर सैनिकों संग पीएम मोदी ने मनाई दिवाली कहा-“युद्ध को अंतिम विकल्प मानते हैं, पर…”

दीपावली के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल पहुंचकर सैनिकों के साथ उत्सव मनाया।इस दौरान प्रधानमंत्री ने सीमा प्रहरियों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है।
जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो। दिवाली का अर्थ है कि आतंक के अंत के साथ उत्सव। यही कारगिल ने भी किया था। उन्होंने कहा कि हम युद्ध को अंतिम विकल्प मानते हैं, पर सामर्थ्य के बिना शांति संभव नहीं हो सकती।पाकिस्तान का नाम लेते हुए पीएम ने कहा कि करगिल में हुआ ऐसा कोई युद्ध नहीं है जिसमें भारत ने पाकिस्तान को धूल न चटाई हो।
पीएम मोदी ने कहा, “हमने हमेशा युद्ध को अंतिम विकल्प माना है। चाहे युद्ध लंका में हुआ हो या कुरुक्षेत्र में, अंत तक इसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया गया है। हम विश्व शांति के पक्ष में हैं।”पीएम ने कहा, लोग दिवाली पर्व अपने परिवार के साथ मनाते हैं। जवान ही मेरा परिवार हैं, इसलिए मैं अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने आया हूं।
उन्होंने कहा कि अगर देश का जवान स्वदेशी हथियार का इस्तेमाल करेगा तो दुश्मन का परास्त होना तो तय होगा ही, जवान का हौसला भी दस गुना बढ़ जाएगा।मोदी साल 2014 में केंद्र की सत्ता पर आने के बाद से कई बार कारगिल पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने पुरानी यादों को भी किया और जवानों को देश के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...