Breaking News

जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी ने अर्जित की उल्लेखनीय उपलब्धि, “अति उत्कृष्ट” सम्मान से अलंकृत किया गया

लखनऊ। अपनी प्रतिबद्ध,अनुशासित एवं समर्पित कार्यप्रणाली के परिणामस्वरूप जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी, लखनऊ को एक उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त हुई जिसके तहत इस अकादमी को सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थानों के लिए क्षमता निर्माण आयोग के राष्ट्रीय मानकों के तहत “अति उत्कृष्ट” रेटिंग की मान्यता का प्रमाण-पत्र प्रदान करके अलंकृत किया गया है।

भारत की प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ी,व्यापार लागत घटी; एक लाख करोड़ डॉलर का निर्यात लक्ष्य हासिल करेगा देश

जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी ने अर्जित की उल्लेखनीय उपलब्धि, “अति उत्कृष्ट” सम्मान से अलंकृत किया गया

इस मान्यता के अंतर्गत क्षमता निर्माण आयोग और राष्ट्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण प्रत्यायन बोर्ड (NABET) की एक ऑनसाइट मूल्यांकन टीम द्वारा जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी में आकर 5 और 6 अगस्त 2024 को ऑनसाइट मूल्यांकन का कार्य किया गया एवं इस टीम द्वारा अकादमी की कार्यक्षमता की कुशलता से संतुष्ट होने तथा मानकों के अनुरूप होने पर अकादमी को यह प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।

उल्लेखनीय है कि भारत में केवल 5% शीर्ष प्रशिक्षण संस्थानों को ही यह शीर्ष स्तरीय रेटिंग प्राप्त हुई है। अकादमी के IG.CUM.DIRECTOR (महानिरीक्षक-सह-निदेशक), बी वेंकटेश्वर राव ने इस उपलब्धि के लिए अकादमी के समस्त कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए सराहना की एवं सभी को भविष्य में भी इसी प्रकार से कार्य करने हेतु प्रेरित किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...