Breaking News

Republic Day Parade: 26 जनवरी को सुबह 9:15 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम, दूरदर्शन ने लाइव टेलीकास्ट के लिए लगाए 59 कैमरे

सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन 59 कैमरों की मदद से गणतंत्र दिवस परेड की हर गतिविधि का सीधा प्रसारण करेगा. देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के 75 विमानों के विशाल बेड़े के विभिन्न करतबों के सीधे प्रसारण के साथ-साथ फ्लाई-पास्ट के नए पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दूरदर्शन ने गणतंत्र दिवस समारोह के सीधे प्रसारण के लिए नेशनल स्टेडियम के गुंबद, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक और इंडिया गेट और राष्ट्रपति भवन के बीच कई अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर कैमरे लगाए हैं.

मंत्रालय ने कहा, “अब जबकि भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष के उत्सव के रूप में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है, दूरदर्शन द्वारा इस साल के गणतंत्र दिवस का प्रसारण न केवल बड़े पैमाने पर होगा, बल्कि अनूठी विशेषताओं से लैस भी होगा. भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में भारतीय वायुसेना 75 विमानों के विशाल बेड़े के विभिन्न करतबों के सीधे प्रसारण के साथ-साथ फ्लाई-पास्ट के नए पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है.”

उसने कहा कि इस साल गणतंत्र दिवस समारोह की कवरेज के लिए 160 से अधिक कर्मियों को तैनात किया गया है, दूरदर्शन ने राजपथ पर 59 कैमरे लगाए हैं. मंत्रालय ने कहा कि राजपथ पर 33 कैमरे, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, इंडिया गेट, नेशनल स्टेडियम में 16 कैमरे और राष्ट्रपति भवन में 10 कैमरे लगाए गए हैं.

About News Room lko

Check Also

लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में बोले राहुल गांधी-“देश में हालात ठीक नहीं”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राहुल गांधी लंदन में हैं. यहां उन्होंने कैंब्रिज ...