Breaking News

20 हजार रुपए का इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

औरैया। जिले के बेला क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 20 हजार रुपए के इनामी गैंगस्टर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से लूट का सामान के साथ अवैध तमंचा बरामद किया गया है उसके दो साथी मौके से भाग जाने में सफल रहे। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना बेला क्षेत्र में बीती रात्रि करीब नौ बजे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पुर्वा पुने की वम्वी की पुलिया पर अभियुक्तगणो की घेराबन्दी की जिसमें दो अभियुक्तगण सनी व धर्मेन्द्र भागने में सफल रहे जबकि एक अभियुक्त अनूप कंजड पुत्र पप्पू कंजड निवासी तमौली मन्दिर कस्बा व थाना तिर्वा जिला कन्नौज हाल पता ग्राम कीरतपुर थाना विधूना औरैया को गिरफ्तार कर लिया गया।

जिसके कब्जे से बीती 27 नवम्बर की घटना से सम्वन्धित लूटा गया माल चांदी की जेवरात एक जोङी पायल व एक हाफ पेटी व एक मोवाईल कीपैड नोकियां काला रंग व एक अदद देशी तमन्चा 315 वोर व एक अदद जिन्दा व एक अदद खोका कारतूस बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त गैगस्टर एक्ट में वांछित था और जिसकी गिरफ्तारी हेतु 20 हज रुपये का पुरस्कार घोषित था। गिरफ्तारी के दौरान उपरोक्त अभियुक्तगणो द्वारा अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किये गये।

उन्होंने बताया कि उक्त अभियुक्त ने अपने दो साथियों धर्मेन्द्र पुत्र रामनारायन निवासी मक्का का पुर्वा थाना शिवराजपुर जिला कानपुर नगर व सनी पुत्र मुन्नू कंजड निवासी कीरतपुर थाना विधूना के साथ मिलकर कन्नौज के गडरियापुर्वा निवासी सोवरन सिंह पाल पिछली 27 नवंबर को अपनी बहन को छोङने दिवियापुर जा रहा था तभी थाना बेला क्षेत्र के कैथावा मोङ पर तीन मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा रोककर लूट की गयी थी, जिसमें पहने हुये सोने चांदी के जेवरात व सात हजार रुपये व एक मोवाईल कीपैड नोकियां लूट लिया था। जिस पर उनके निर्देशन में जांच टीम के सामने घटना को अंजाम देने में अभियुक्तगण अनूप कंजड, धर्मेन्द्र व सनी के नाम प्रकाश में आये थे। बताया कि भागे हुए अभियुक्तों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...