Breaking News

कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से बढ़ा देश में खतरा, जिसपर ‘काल’ बनेगा वैक्सीनेशन महाअभियान

देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले इसका डेल्टा प्लस वेरिएंट चिंता का सबब बना हुआ है. भारत में पहली बार मिले डेल्टा वेरिएंट को कोरोना की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. अब इस डेल्टा प्लस वेरिएंट को भी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है जो देशभर में तेजी से पांव पसार रहा है. राजस्थान में भी कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है.

35 करोड़ कोरोना के सैंपलों का टेस्ट किया गया था. जून में इसका आंकड़ा बढ़कर 40 करोड़ पार कर गया. आईसीएमआर ने कहा कि, बीते शनिवार को देश में कोरोनावायरस के लिए 17,77,309 सैंपल टेस्ट किए गए. आईसीएमआर (ICMR) ने इस बारे में कहा है कि, देशभर में कोरोना के सैंपल टेस्ट में तेजी से इजाफा किया गया है.

कोरोना पॉजिटिव इस महिला का सैम्पल 30 मई को जीनोम सिक्वेंसिंग (genome sequencing) के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) में भेजा गया था. अब शुक्रवार को आई टेस्ट रिपोर्ट में महिला के सैम्पल में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है.

वहीं, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस महामारी के 50,040 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,02,33,183 हो गई है. वहीं कोरोना से बीते 24 घंटों में 1,258 नई मौतें हुई हैं. जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 3,95,751 हो गई है. वहीं, बीते दिन कोरोना से ठीक होकर 57,944 लोग अपने घर लौट गए.

About News Room lko

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...