Breaking News

राज्यपाल से मिला रालोद प्रतिनिधिमंडल, सौंपा सात सूत्री ज्ञापन 

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ रोहित अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल महोदया से मिला। रोहित अग्रवाल ने व्यापारियों की समस्याओं को लेकर 7 सूत्रीय ज्ञापन दिया, रोहित अग्रवाल ने कहा कि “सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर इनवेस्टर्स मीट करके प्रदेश में निवेश बढ़ाने की कोशिश कर रही है। दूसरी ओर अपने ही व्यापारियों का शोषण कर रही है, यह समझ से परे है।”

ज्ञापन में रोहित अग्रवाल ने प्रदेश में व्यापारियों के साथ लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के बारे में अवगत कराया, साथ ही उन्होंने कहा कि दशकों पूर्व बने अस्पताल, होटल और व्यवसायिक बिल्डिंग्स को अवैध बताकर प्राधिकरण द्वारा कार्यवाई की जा रही है। रोहित अग्रवाल ने राज्यपाल से आग्रह किया कि बिल्डिंग्स को गिराने के अलावा अन्य कोई समाधान निकाला जाए, व्यापारियों का शोषण बंद हो।

संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना पहले से कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण

रोहित अग्रवाल ने बाजारों में पार्किंग एवं फुटकर खरीदारी के लिए एक पट्टी बनाने की माँग की, साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का मूल्य नहीं मिल पा रहा है, दूसरी तरफ प्रदेश में राइस मिल और फ्लोर मिल को संख्या घटती जा रही है, मिलों की घटती संख्या पर श्री अग्रवाल ने अपनी चिंता जाहिर की।

रोहित अग्रवाल ने कुक्कुट उद्योग से जुड़े व्यापारियों की समस्या से राज्यपाल को अवगत कराया। उन्होंने दिल्ली, हरियाणा, तेलंगाना की तर्ज़ पर कुक्कुट उद्योग से जुड़े व्यापारियों को सब्सिडी देने की मांग की। हाल ही में हुई जीएसटी की छापेमारी को लेकर भी रोहित अग्रवाल ने महामहिम से चर्चा की उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से नियमों के विरुद्ध जाकर सरकार व्यापारियों का उत्पीड़न करना बंद करे। रोहित अग्रवाल ने सभी बिंदुओं पर महामहिम से चर्चा कर उनको अपना ज्ञापन सौंपा।

व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष रोहित अग्रवाल के साथ डॉ. विवेक श्रीवास्तव (व्यवसायी), मुर्तजा अली (समाजसेवी), अंबुज पटेल (राष्ट्रीय महासचिव युवा), अमन पांडे (प्रदेश अध्यक्ष छात्र), संजय गोयनका (कुक्कुट उद्योग), एस.एन. त्रिवेदी (सदस्यता प्रभारी ), आर.पी. सिंह चौहान (प्रदेश महासचिव), रजनीकांत मिश्रा (नेता राष्ट्रीय लोकदल) मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

यहां स्नान करने से संतान की होती है प्राप्ति, कुंड पर पड़ती है सूर्य की पहली किरण

वाराणसी। घाटों का शहर कहे जाने वाले बनारस में यूं तो बहुत कुछ है, देखने ...