Breaking News

खिचड़ी मेला को लेकर रोडवेज चलाएगा 484 अतिरिक्त बसें

गोरखपुर। रोडवेज ने मकर संक्रांति खिचड़ी मेला को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। मकर संक्रांति के अवसर पर गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में के खिचड़ी मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने विभिन्न मार्गों पर 484 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है।

गोरक्षनाथ मंदिर में स्थापित होगा कंट्रोल रूम

भूले-बिसरे श्रद्धालुओं को बिना टिकट के घर तक रोडवेज बसें पहुंचाएंगी। खिचड़ी मेले को लेकर नेपाल के साथ ही महराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीर नगर समेत आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। जिसे लेकर रोडवेज ने तैयारी की है। एआएम गोरखपुर डिपो ने बताया कि मेला को लेकर 484 अतिरिक्त बसें चलाई जाएगीं। जिम्मेदारों का कहना है कि पुराने अनुभवों के आधार पर बसें लगाई गई हैं।

आवश्यकता पड़ने पर बसों की संख्या और बढ़ा दी जाएगी। इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गोरक्षनाथ मंदिर परिसर में 13 से 15 जनवरी तक एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्य करेगा। कंट्रोल रूम से बसों आदि की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा भूले-बिसरे श्रद्धालुओं को बस के जरिये उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बस डिपो की व्यवस्था भी सुदृढ़ की जा रही है। जिससे आवागमन में कहीं कोई परेशानी न हो।

किस रूट की बस कहां पर मिलेगी

गोरखपुर बस डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके मंडल के अनुसार सोनौली-फरेंदा-गोरखपुर, ठुठीबारी-महराजगंज-गोरखपुर, बढऩी-सिद्धार्थनगर-गोरखपुर, बांसी-मेंहदावल-गोरखपुर, लार-देवरिया-गोरखपुर, तमकुहीरोड-कसया-गोरखपुर, गोला-सिकरीगंज-गोरखपुर, पडरौना-कसया-गोरखपुर, बड़हलगंज-कौड़ीराम-गोरखपुर, अयोध्या-खलीलाबाद-गोरखपुर, रुद्रपुर-गौरीबाजार-गोरखपुर और कप्तानगंज-पिपराइच-गोरखपुर मार्ग पर 13 से 15 जनवरी के बीच अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...