Breaking News

रोहित शर्मा ने लगाया करियर का 28वां शतक, दर्ज हो गए कई रिकार्ड

यहां एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित ने आज 28वां शतक लगाया। वह 138 गेंदों में 159 रन बनाकर आउट हुए। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 17 चौके और 5 छक्के लगाए। शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

जयसूर्या ने भी अपने वनडे करियर में 28 शतक लगाए थे। वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में जयसूर्या के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा शतकों के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के 27 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सबसे ज्यादा शतक का रिकार्ड सचिन तेंदुलर के नाम है जिन्होंने 49 शतक लगाए।

वहीं, छक्के के मामले में रोहित ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित के नाम अब 188 छक्के हो गए हैं। हिटमैन ने यह कमाल 116 पारियों में किया है। वहीं, धोनी के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 186 छक्के हैं। इसके लिए धोनी ने 208 पारियों का सहारा लिया था।

रोहित ने अपने इस शतक के साथ वन-डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2019 में 1300 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने करियर में पहली बार यह कमाल किया है। इससे पहले रोहित ने साल 2013 में 1293 रन बनाया था। आज वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने सुनील एम्ब्रिश की जगह एविन लुइस को और हेडन वॉल्श की जगह खारी पियरे को अंतिम एकादश में मौका दिया है। भारत ने एक बदलाव करते हुए शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...