Breaking News

रोहित शर्मा की और बढ़ी परेशानी, 4 मैच लगातार जीती टीम इंडिया…

आखिर एक और चुनौती से टीम इंडिया ने पार पा लिया. वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने की जिद के साथ मैदान पर उतरी रोहित शर्मा की ये टीम इंडिया लगातार दमदार अंदाज में आगे बढ़ रही है और विरोधियों को धूल चटा रही है.

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों को घुटनों पर लाने वाली इस टीम ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश को भी बड़ी आसानी से हरा दिया है. इस तरह लगातार 4 मैचों में जीत के साथ टीम इंडिया बेहद बेखौफ नजर आ रही है. फिर भी बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में मिली 7 विकेट से जीत में कुछ ऐसे पहलू भी रह गए, जिससे टीम इंडिया के माथे पर शिकन आ गई है.

टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसमें उसके लगभग हर खिलाड़ी ने पूरा-पूरा योगदान दिया. बैटिंग से लेकर बॉलिंग और फील्डिंग तक, जो भी खिलाड़ी मैदान पर उतरे, उन्होंने अपने-अपने काम में सौ फीसदी प्रयास किया और उसके अच्छे नतीजे भी मिले हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से ही ये दिखने लगा था और बांग्लादेश के खिलाफ भी यही नजारे दिखे. बांग्लादेश के खिलाफ हालांकि कुछ मोर्चों पर टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है.

हार्दिक की चोट बनी चिंता

इसमें सबसे पहले तो स्टार ऑलराउंडर और टीम के उप-कप्तान हार्दिक पंड्या की फिटनेस अहम है. हार्दिक टीम को वो संतुलन देते हैं, जिसकी कमी उनकी गैर-हाजिरी में बहुत ज्यादा महसूस होती है. हार्दिक को मैच में गेंदबाजी के दौरान पैर में चोट लग गई थी. अपनी ही गेंद पर फील्डिंग की कोशिश में उनका टखना मुड़ गया, जिस कारण सिर्फ 3 गेंदों के बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा और इसके बाद वो नहीं लौटे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक अपडेट में बताया था कि उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है और बाद में हार्दिक ड्रेसिंग रूम में बैठे भी दिखाई दिये. मैच के बाद रोहित ने थोड़ी राहत भरी खबर सुनाई कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन ये भी साफ नहीं किया कि क्या वो अगला मैच खेलेंगे. हार्दिक की गैरहाजिरी में टीम इंडिया कमजोर पड़ सकती है क्योंकि उनके जैसा दूसरा खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया के पास नहीं है.

इनके प्रदर्शन पर भी सवाल

हार्दिक की चोट के बाद जिस बात ने काफी परेशान किया है, वो मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की फॉर्म है. दोनों ही गेंदबाजों की लगातार पिटाई हो रही है. खास तौर पर शुरुआती ओवरों में ही दोनों काफी रन खर्च करते हैं. बीच के ओवरों में भले ही वो कुछ भरपाई करते हैं और विकेट ले रहे हैं लेकिन दोनों में से कोई भी असरदार नहीं दिखा है. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले तक सबसे असरदार गेंदबाज दिख रहे सिराज को तो चारों मैचों में पहली ही गेंद पर या पहले ही ओवर में कम से कम एक बाउंड्री जरूर पड़ी है.

पावरप्ले में जहां जसप्रीत बुमराह एक तरफ से दबाव बना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर से सिराज पर शुरुआती 3-4 ओवरों में रन लुट रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ भी यही हुआ. उन्होंने 10 ओवरों में 60 रन खर्चे और 2 विकेट हासिल किये. वहीं शार्दुल ठाकुर किसी भी चरण में असरदार नहीं हुए हैं और इस मैच में भी महंगे साबित हुए हैं. उन्होंने 9 ओवरों में 59 रन खर्चे और 1 विकेट लिया. शार्दुल को 9 ओवर देने की वजह हार्दिक का चोटिल होना भी था, लेकिन खुद हार्दिक भी ज्यादा किफायती नहीं रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को इन कमियों को दुरुस्त करना होगा.

About News Desk (P)

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...