Breaking News

पत्रकारों को संबोधित करते हुए रुचिरा कंबोज ने दिया ये जवाब

संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने कहा है कि भारत को यह बताने की जरूरत नहीं है कि लोकतंत्र पर क्या करना है। बता दें कि कंबोज ने दिसंबर महीने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभाली है।

8000 रुपये से कम है विवो के इस एंट्री-लेवल फोन की कीमत, भारत में…

भारत ने गुरुवार को दिसंबर महीने के लिए 15 देशों की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता ग्रहण की, जिसके दौरान वह आतंकवाद का मुकाबला करने और बहुपक्षवाद में सुधार पर हस्ताक्षर कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा।

संयुक्त राष्ट्र में भारत की पहली महिला स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित किया। भारत में लोकतंत्र और प्रेस की स्वतंत्रता पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “इस पर मैं यह कहना चाहूंगी कि हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि लोकतंत्र पर क्या करना है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर शर्मसार पाक, रूस ने दिया….

उन्होंने कहा कि भारत शायद दुनिया की सबसे प्राचीन सभ्यता है जैसा कि आप सभी जानते हैं। भारत में लोकतंत्र की जड़ें 2500 साल पहले से थीं, हम हमेशा से लोकतंत्र थे। हमारे पास लोकतंत्र के सभी स्तंभ हैं जो बरकरार हैं, इनमें विधायिका, कार्यपालिका, न्यायपालिका और चौथा स्तंभ प्रेस है।

बता दें कि अगस्त 2021 के बाद दूसरी बार भारत ने निर्वाचित यूएनएससी सदस्य के रूप में अपने दो साल के कार्यकाल के दौरान परिषद की अध्यक्षता की है। परिषद में भारत का 2021-2022 का कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है।

About News Room lko

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...