Breaking News

नेहरू बालिका विद्यालय मुंन्डेराबाजार में सचिन गौरी वर्मा ने ईडीसी इंडिया की इंटर्नशिप के बारे में दी जानकारी

गोरखपुर। जनपद के शहीद नगर चौरी चौरा स्थित नेहरू स्मारक बालिका इंटर कॉलेज में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा ने ई०डी०सी० इंडिया के साथ हो रहे इंटर्नशिप के बारे में छात्राओं को बताया।

नेहरू बालिका विद्यालय में सचिन गौरी वर्मा ने ईडीसी इंडिया की इंटर्नशिप के बारे में दी जानकारी

विद्यालय मे खास ऐसे दिया जानकारी

आपको बताते चलें कि इस इंटर्नशिप में बच्चियों को शिक्षा से जुड़ी हुई वो महत्वपूर्ण सारी जानकारियां दी जाएगी जो हर विद्यार्थी को जानने हेतु बहुत जरूरी है। इस इंटर्नशिप में डिजिटल पेमेंट, ऑनलाइन रेल एवं हवाई टिकट, सभी प्रतियोगी परीक्षाओं का पूर्ण विवरण जिसमें मुख्य रुप से आईएएस, पीसीएस, एनडीए, रेलवे, एसएससी तथा महत्वपूर्ण न्यूज़ के एप, भारत सरकार द्वारा जारी शिक्षा से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण एप एवं वेबसाइट इत्यादि है।

इनके द्वारा तैयार किया गया है ऐप तैयारी की ब्यवस्था

इंटर्नशिप को गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव अमेरिका की गीता तिवारी एवं कल्पना सिंह तथा पुणे महाराष्ट्र की अनुपमा सिंह ने मिलकर तैयार किया है।

इनके मार्गदर्शन में आयोजित हो रहा है यह खास ब्यवस्था

यह इंटर्नशिप लक्ष्मण कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में इंटर्न के रूप में दिव्या, खुशी और सोनम है। इस इंटर्नशिप में नेहरू स्मारक बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती सुनीता सिंह प्रमुख भूमिका में सचिन गौरी वर्मा का सहयोग कर रही हैं। यह इंटर्नशिप 15 मई से 30 मई तक माँ वैष्णो कोचिंग सेंटर में आयोजित किया जा रहा है।

ई0 डी0 सी0 इंडिया के फाउंडर ने कहा यह बात

ई०डी०सी० इंडिया के फाउंडर चंदन तिवारी ने कहा कि “इंटर्नशिप के बाद बच्चों में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, स्टार्ट अप के बारे में बच्चे जानकारी प्राप्त करके अपने जीवन में एक अलग और विशेष लक्ष्य बना सकते है। मोदी जी ने भी स्टार्ट अप के लिए बहुत सारे सकारात्मक कार्य किये है जिसके बारे में बच्चों तक जानकारी पहुँचाना बहुत आवश्यक है।”

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

स्वयं सहायता समूहों को अपनी गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु दिया जा रहा है भरपूर प्रोत्साहन- केशव प्रसाद मौर्य

• समूहों को दी जाने वाली रिवाल्विंग फण्ड की धनराशि की गयी दो गुनी उत्तर ...